शराबबंदी वाले राज्य में 50 लाख की शराब जब्त, यूपी से बिहार पहुंची थी शराब की बड़ी खेप

शराबबंदी वाले राज्य में 50 लाख की शराब जब्त, यूपी से बिहार पहुंची थी शराब की बड़ी खेप

GAYA: सरकार और पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद शराब माफिया बिहार में शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं। दूसरे प्रदेशों से शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंच रही है हालांकि पुलिस और उत्पाद विभाग शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं लेकिन अवैध धंधेबाज अपनी कारतूतों से बाज नहीं आ रहे है। ताजा मामला गया से सामने आया है, जहां पुलिस ने शराब की बड़ी खेप को जब्त किया है। जब्त शराब की कीमत 50 लाख से अधिक बताई जा रही है। 


दरअसल, गया पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप यूपी से बिहार लाई जा रही है। प्राप्त सूचना के आधार पर गया एसपी आशीष भारती ने एएसपी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया और वाहनों की जांच शुरू कर दी गई। इसी दौरान आमस थाना क्षेत्र के ताराडीह मोड पर सामने से आ रही कंटेनर पर पुलिस को शक हुआ।


पुलिसकर्मियों ने जब कंटेनर ड्राइवर को रूकने का इशारा किया तो उसने गाड़ी की स्पीड और बढ़ा दी और भागने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कंटेनर ड्राइवर को धर दबोचा और कंटेनर को जब्त कर लिया। जब कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसमें से भारी मात्रा में शराब और बीयर की बोतल भरे कार्टन बरामद हुए।