शराबबंदी पर सवाल: पुलिस का जवान ही निकला शराब कारोबारी, दारू की बोतलों के साथ पकड़ा गया

शराबबंदी पर सवाल: पुलिस का जवान ही निकला शराब कारोबारी, दारू की बोतलों के साथ पकड़ा गया

SAHARSA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिनके कंधों पर शराबबंदी कानून को सफल बनाने कि जिम्मा सौंपा था, वही लोग सरकार की कोशिशों पर पानी फेर रहे हैं। मामला सहरसा से सामने आया है, जहां गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद पुलिस ने बिहार पुलिस के एक चौकीदार को शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पूरा मामला सहरसा के बैजनाथपुर पुलिस शिविर क्षेत्र का है।


दरअसल, बैजनाथपुर पुलिस शिविर के चौकीदार राजेश कुमार को उत्पाद विभाग की पुलिस ने शराब के साथ गिरफ्तार किया है। उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी बैजनाथपुर पुलिस शिविर से कुछ दूरी पर राजेश कुमार अपने घर में शराब रखकर कारोबार करता है। इस सूचना के बाद उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर आरोपी राजेश कुमार को धर दबोचा।


उत्पाद विभाग की पुलिस ने गिरफ्तार चौकीदार के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया है। बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए कई साल बीत गए हैं लेकिन सालों बात भी पुलिस और सरकार इस कानून को ठीक ढंग से लागू नहीं कर सकी है। आए दिन शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंच रही है और इस अवैध कारोबारी को पुलिस की मदद से संचालित किया जा रहा है।