शराबबंदी वाले राज्य में मिली 50 लाख की शराब, टैंकर में तहखाना बनाकर बिहार लाई गई थी बड़ी खेप

शराबबंदी वाले राज्य में मिली 50 लाख की शराब, टैंकर में तहखाना बनाकर बिहार लाई गई थी बड़ी खेप

BANKA: बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए कई साल बीत गए लेकर सरकार और पुलिस इसे सख्ती से लागू कराने में विफल साबित हो रही है। दूसरे राज्यों से शराब की बड़ी खेल लगातार बिहार पहुंच रही है। ताजा मामला बांका से सामने आया है, जहां पुलिस ने इंडियन ऑयल के टैंकर से करीब 50 लाख रुपये की विदेशी शराब जब्त किया है। बिहार झारखंड बार्डर पर बौंसी के भलजोर चेकपोस्ट पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।


दरअसल, उत्पाद विभाग की टीम भलजोर चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान उत्पाद पुलिस की टीम ने जांच के लिए एक टैंक लॉरी को रोका था। गाड़ी का पेपर लाने की बात कह ड्राइवर मौके से फरार हो गया। जांच के दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने इंडियन ऑयल के टैंकर में तहखाना बनाकर 50 लाख की विदेशी ले जाई जा रही थी। टैंकर से 500 कार्टन शराब को जब्त किया गया है।


उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक को जब्त कर लिया है और छानबीन में जुट गई है। पुलिस को ड्राइवर का आधार कार्ड और डीएल मिला है। जिसके आधार पर पुलिस ड्राइवर और ट्रक मालिक की तलाश में जुट गई है। झारखंड के रास्ते बिहार पहुंची शराब की खेप कहां भेजी जा रहा थी पुलिस इसका पता लगा रही है।