शराबबंदी को लेकर नीतीश ने अधिकारियों को हड़काया, जोर लगाइये ताकि एक भी दोषी ना बचे

शराबबंदी को लेकर नीतीश ने अधिकारियों को हड़काया, जोर लगाइये ताकि एक भी दोषी ना बचे

PATNA : बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारियों को आज जमकर हड़काया है। शराबबंदी की समीक्षा को लेकर सीएम नीतीश ने एक हाई लेवल मीटिंग की है जिसमें मद्य निषेध विभाग की समीक्षा की गई। सीएम नीतीश ने इस बैठक में अधिकारियों को पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करने को कहा है। नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर अधिकारी और सिस्टम पूरी निष्ठा के साथ काम करेगा तो कोई भी दोषी नहीं बचेगा। नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी के बेहतर परिणाम से समाज को बदला जा सकता है। 

एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में आयोजित समीक्षा बैठक में मद्य निषेध के अधिकारियों के साथ-साथ डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, एडीजी स्पेशल ब्रांच जे एस गंगवार, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार सहित अन्य वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम नीतीश ने गड़बड़ मानसिकता वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि विभाग इस बात पर नजर रखे की शराब के अवैध धंधे में पकड़े गए लोग पहले किस काम में लगे थे। साथ ही साथ विभाग को इस पर भी नजर रखने को कहा है कि शराबबंदी के पहले जो लोग इसके कारोबार से जुड़े थे वह फिलहाल कौन सा कारोबार कर रहे हैं। 


बैठक में पटना हाई कोर्ट की तरफ से शराबबंदी से जुड़े मामलों को लेकर स्पेशल कोर्ट बनाए जाने के निर्देश पर पर भी चर्चा हुई। सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शराबबंदी बिहार में सफल हो इसके लिए पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों के संपर्क में भी रहना जरूरी है।