शराब तस्करों को पकड़ने गयी पुलिस को बनाया बंधक, तीन लोग हुए अरेस्ट

शराब तस्करों को पकड़ने गयी पुलिस को बनाया बंधक, तीन लोग हुए अरेस्ट

BETTIAH : बिहार में 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू है। राज्य में कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा किसी भी तरह का कारोबार करना गैरकानूनी माना गया है और इसको लेकर कठोर सजा का भी प्रावधान तय है। लेकिन, इसके बाबजूद इस कानून के क्या हालत हैं वो किसी से भी छुपा हुआ नहीं है। यही वजह है कि सरकार के तरफ से इस कानून को सफल बनाने के लिए मध्य निषेध विभाग को विशेष जिम्मेदारी दी गयी है और इसके तरफ से छापेमारी भी की जाती है जिस दौरान उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बेतिया से निकल कर सामने आया है, जहां शराब तस्करों को पकड़ने गई उत्पाद विभाग के दो कर्मियो को बंधक बना दिया गया। 


दरअसल,  बगहा में शराब तस्करों को गिरफ्तार करने गई दो कर्मियों को बंधक बना  लिया गया। ये दोनों सादे लिबास में छापेमारी करने पहुंची थे। उसी दौरान इनलोगों को शराब कारोबारियों ने बंधक बना लिया। जिसके बाद आस- पास के कुछ लोगों ने इस घटना की जानकारी नजदीकी थाने को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों को मुक्त कराते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिसके बाद पुलिस ने 12 अन्य पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस गिरफ्तार तीनों तस्करों से पूछताछ कर रही है। 


बताया जा रहा है कि, उत्पाद विभाग में तैनात होम गार्ड विजय साह और एक ड्राइवर सादे लिबास में नगर थाने के सिरिसिया ढाला के पास शराब तस्करों की रेकी करने पहुंचे। इन लोगों को जानकारी मिली थी कि जीतपुर बंजरिया से शराब का खेप जाने वाला है। जब दोनों सिरिसिया ढाला पहुंचे तो कुछ लोग शराब के साथ दिखाई दिए। जिसके बाद नगर थाने के पिपरिया सरेह में शराब के धंधेबाजों ने दोनों पुलिस कर्मियों को पकड़ कर बैठा लिया। जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम को बंधक बनाने की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस के साथ टीम मौके पर पहुंची और बंधक बने दोनों लोगों को मुक्त कराते हुए मौके से भरत यादव समेत दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। 


इधर, इस घटना को लेकर उत्पाद विभाग के अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि, उन्हें सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में शराब की खेप आने वाली है। जिसके बाद दो लोगों को सादे लिबास में जानकारी लेने के लिए भेजा गया था। उसी क्रम में दोनों को बंधक बना लिया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया।  सूचना पर पहुंची टीम ने दोनों को मुक्त कराते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इस संबंध में नगर थाना और उत्पाद विभाग द्वारा दो अलग अलग एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें बंधक बनाने वाले 12 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।