शक्ति सिंह गोहिल पहुंचे पटना, बोले- आरजेडी के साथ खड़ी है कांग्रेस, कृषि बिल के खिलाफ पूरे बिहार में होगा जोरदार प्रदर्शन

शक्ति सिंह गोहिल पहुंचे पटना, बोले- आरजेडी के साथ खड़ी है कांग्रेस, कृषि बिल के खिलाफ पूरे बिहार में होगा जोरदार प्रदर्शन

PATNA :  विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली से बिहार पहुंचे कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कृषि बिल के खिलाफ पूरे बिहार में जोरदार विरोध प्रदर्शन करने का एलान किया है. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि वह कृषि बिल का विरोध करते हैं. कांग्रेस पार्टी पूरे बिहार में रथ बनाकर कृषि बिल का विरोध करेगी.


पटना एयरपोर्ट पर फर्स्ट बिहार के साथ बातचीत के दौरान शक्ति सिंह गोहिल ने कृषि बिल को किसानों के लिए एक काला कानून बताया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इसपर झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि एमएसपी के ऊपर झूठ बोला जा रहा है. किसानों को इस बिल से खतरा है. किसानों के साथ किसी बड़ी कंपनी के साथ कांट्रैक्ट कर नुकसान पहुंचाया जायेगा.


उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का भी मानना है कि ध्वनि मत से पास हुए बिल के लिए आवश्यकता पड़ी तो डिवीजन कराया जा सकता है, अगर एक भी सांसद इसकी मांग करता है. लेकिन हड़बड़ी में इसे बिल को पास करना था. इसलिए ऐसा नहीं किया.


बिहार चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार के लोग काफी समझदार हैं. बिहार की भूमि चाणक्य की भूमि है और यहां गांधी जी ने भी चंपारण सत्याग्रह किया था. कांग्रेस पार्टी पूरे बिहार में रथ बनाकर कृषि बिल का विरोध करेगी.


पार्लियामेंट में भी 12 पार्टियों ने इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया. मोदी कैबिनेट की मंत्री ने भी इस बिल के विरोध में अपने मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया. वह अपनी मंत्री को भी समझाने में सफल नहीं हो पाए. आरजेडी का साथ देने को लेकर उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी इस बिल के खिलाफ है, कांग्रेस पार्टी उसके साथ इस आंदोलन में खड़ी है.


रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के सवाल पर शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि वह चाहते हैं कि साड़ी पार्टियां एकसाथ महागठबंधन में रहें. सबके साथ मिल जुलकर बातचीत की जाएगी. महागठबंधन में कोई भी पार्टी किसी से नाराज नहीं है.