शाहीन बाग का रास्ता खोलने के लिए सुप्रीम पहल, बुधवार को बातचीत से निकलेगा रास्ता

शाहीन बाग का रास्ता खोलने के लिए सुप्रीम पहल, बुधवार को बातचीत से निकलेगा रास्ता

DELHI : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन लगातार जारी है। शाहीन बाग का रास्ता बंद हुए अरसा गुजर चुका है लेकिन धरने पर बैठे लोग वहां से उठने का नाम नहीं ले रहे। शाहीन बाग के रास्ते को खोले जाने के लिए अब सुप्रीम कोर्ट ने पहल की है। सुप्रीम कोर्ट ने 2 लोगों को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से वार्ता की जिम्मेदारी दी है। 

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से वार्ताकार बनाए गए वरिष्ठ वकील संजय हेगडे और साधना रामचंद्र अब शाहीन बाग के लोगों से मुलाकात करने वाली हैं। बुधवार को यह दोनों वार्ताकार शाहीन बाग जाएंगे और वहां प्रदर्शनकारियों से मुलाकात करेंगे। संजय हेगडे ने सोमवार को दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों से बातचीत की थी। इस मुलाकात में दिल्ली पुलिस ने वार्ताकार को यह बताया था कि शाहीन बाग के रास्ते को खाली करते हुए किस जगह पर प्रदर्शन किया जा सकता है। 

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के मुद्दे पर बातचीत से रास्ता निकालने हैं का सुझाव दिया है लेकिन शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी इस जिद पर अड़े हैं की नागरिकता संशोधन कानून खत्म होने के बाद ही वह धरने से हटेंगे। शाहीन बाग का रास्ता बंद होने की वजह से दिल्ली के इस इलाके में रहने वाले लोगों को बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था जिसके बाद अब वार्ता की पहल की जा रही है।