शादी में मिला होम थियेटर चालू करते हो गया ब्लास्ट, दूल्हे और भाई की मौत, दो की हालत नाजुक

शादी में मिला होम थियेटर चालू करते हो गया ब्लास्ट, दूल्हे और भाई की मौत, दो की हालत नाजुक

DESK: शादी में गिफ्ट के तौर पर दूल्हे को होम थियेटर मिला था। गाना बजाने के लिए जब होम थियेटर को ऑन किया गया तब म्यूजिक की जगह होम थियेटर से जबरदस्त धमका हुआ और इस धमाके में दूल्हे और दूल्हे के भाई की मौत हो गयी। एक बच्चा और एक अन्य व्यक्ति इस दौरान बुरी तरह से घायल हो गये। जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां दोनों की हालत नाजुक बतायी जा रही है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  


रंगीन कागज से होम थियेटर की पैकिंग की गयी थी। पहले तो किसी को पता नहीं था गिफ्ट में क्या है? जब शादी में मिले गिफ्ट को दूल्हा खोलने लगा तब पता चला कि इसमें होम थियेटर है। जिसके बाद गिफ्ट खोल रहे भाई और परिजनों ने इसे स्टार्ट करने को कहा। जैसे ही उसने होम थियेटर को ऑन करने के लिए उसका प्लग बोर्ड में लगाया। होम थियेटर ब्लास्ट कर गया और दीवारें और छत नीचे गिर गये। धमाका इतना तेज था कि इलाके के लोग भी हक्के बक्के रह गये। 


लोगों को पता नहीं चल पाया कि आखिर ब्लास्ट हुआ कैसे? होम थियेटर ब्लास्ट करने से चार लोग बुरी तरह से घायल हो गये जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने दूल्हे और उसके भाई को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे में एक बच्चा समेत दो लोग बुरी तरह घायल हो गया। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। धमाके की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। 


साउंड सिस्टम से म्यूजिक की जगह धमाका क्यों हुआ इस तरह के सवाल लोगों के जेहन में उठ रहे हैं जिसका पता लगाने की कोशिश पुलिस कर रही है। घटना छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले की है। जहां रेंगाखार थाना क्षेत्र के चमारी गांव में मातम का माहौल है। बताया जाता है कि मृतक हेमेंद्र मरावी की शादी पिछले 01 अप्रैल को ही हुई थी। शादी के वक्त उसे होम थियेटर गिफ्ट में किसी ने दिया था। किसने यह गिफ्ट दिया इसका पता पुलिस लगाने में जुटी है। 


हेमेंद्र अपने भाई और परिवार के लोगों के साथ बैठकर शादी में मिले गिफ्ट को खोल रहा था। तभी एक बड़ा गिफ्ट दिखा जिसे खोलने के बाद उसमें से होम थियेटर निकला। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने म्यूजिक सिस्टम को स्टार्ट करने और गाना बजाने को कहा। जैसे ही म्यूजिक सिस्टम को ऑन किया गया बड़ा धमाका हो गया। घर की दिवार और छत गिर पड़े और सामान इधर उधर बिखड़ गया। घटना की सूचना मिते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो किसी तरह का ज्वलनशील पदार्थ वहां से नहीं मिला। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। ब्लास्ट होने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।