सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ी बेचैनी, उपेन्द्र कुशवाहा के घर पहुंचे मुकेश सहनी

सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ी बेचैनी, उपेन्द्र कुशवाहा के घर पहुंचे मुकेश सहनी

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग का पेंच एनडीए और महागठबंधन दोनों राजनीतिक खेमों के लिए  चुनौती बनी हुई है। महागठबंधन में कलह ज्यादा है क्योंकि लगातार संकेत मिलते रहे हैं कि सीट शेयरिंग पर बात करना तो दूर तेजस्वी अपने सहयोगियों के फोन तक नहीं उठाते। तेजस्वी के रवैये से नाराज होकर जीतन राम मांझी महागठबंधन छोड़ चुके हैं और दूसरे सहयोगी खासकर रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा और मुकेश सहनी सीट शेयरिंग में हो रही देरी को लेकर खासे बेचैन हैं।

 उपेन्द्र कुशवाहा ने कल राबड़ी आवास जाकर तेजस्वी यादव से मुलाकात की। दूसरी तरफ आज मुकेश सहनी उपेन्द्र कुशवाहा से मिलने उनके घर पहुंच गये। दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में घंटो मुलाकात हुई हांलाकि इस मुलाकात पर न तो उपेन्द्र कुशवाहा ने कुछ कहा न हीं मुकेश सहनी ने। माना जा रहा है कि चुनाव सर पर है बावजूद इसके सीट शेयरिंग को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा और मुकेश सहनी से तेजस्वी यादव के साथ बातचीत आगे बढ़ भी नहीं पा रही है। यहां तक कि महागठबंधन की दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस के साथ भी आरजेडी का सीटों को लेकर कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। 

ऐसे में उपेन्द्र कुशवाहा और मुकेश सहनी इस बात को लेकर बेचैन हैं कि कहीं आरजेडी की ओर से हालात ऐसे न पैदा कर दिये जांए कि उनके पास बाहर जाने के सिवा कोई विकल्प हीं न बचे ऐसे में दोनों नेता दूसरे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं अंदरखाने से ऐसी खबर आ रही है। उपेन्द्र कुशवाहा कई बार दिल्ली जा चुके हैं लेकिन कांग्रेस के साथ भी उनकी बात नहीं बन पायी है।