बिहार : समुद्र में रास्ता भटककर पकिस्तान पहुंचा शख्स, पिता ने लगाई मदद की गुहार

बिहार : समुद्र में रास्ता भटककर पकिस्तान पहुंचा शख्स, पिता ने लगाई मदद की गुहार

MUZAFFARPUR : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट का रहने वाला दिनेश सहनी गलती से समुद्र के रास्ते भटककर पाकिस्तान पहुंच गया. अब वह वहां जाकर फंस गया है. हालांकि आज उसे अपने देश वापस लाने की पहल शुरू कर दी गई है. गायघाट के कमरथू गांव के दिनेश सहनी के पिता इंद्रजीत कुमार ने सांसद अजय निषाद मदद की गुहार लगाई है. 


बताया जा रहा है कि रोजी-रोटी कि तलाश में दिनेश गुजरात के पोरबंदर गया था. वहां पर वह निजी फिशिंग बोट कंपनी में काम करने लगा. वह समुद्र में मछली पकड़ने का काम करता था. इस दौरान वह समुद्र में भटकने के बाद पाकिस्तान के इलाके में पहुंच गया. जासूसी की आशंका में पाकिस्तानी सेना ने उसे पकड़ लिया. लेकिन अब पाकिस्तान में उसके साथ यातना के आशंका को लेकर परिजन की चिंताएं बढ़ती जा रही है. 


इधर उसे भारत वापस बुलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. सांसद अजय निषाद ने 13 अप्रैल को भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखा है. सांसद ने बताया कि विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कमरथू निवासी दिनेश सहनी भारत बुलाने की मांग की गई है. वह नाव से मछली मारने के क्रम में पाकिस्तान क्षेत्र में चले गए हैं. जहां पर उन्हें बंदी बना लिया गया है. सांसद ने विदेश मंत्री से उचित कदम उठाने की मांग की है.