स्कूल में हेडमास्टर की पिटाई, छात्राओं ने लगाया छेड़खानी का आरोप

स्कूल में हेडमास्टर की पिटाई, छात्राओं ने लगाया छेड़खानी का आरोप

BEGUSARAI: बेगूसराय में सरकारी स्कूल के हेडमास्टर पर एक नहीं बल्कि 10 छात्राओं से छेड़खानी का आरोप लगा है। स्कूल की छात्राओं की शिकायत पर ग्रामीणों ने हेडमास्टर की जमकर पिटाई कर दी। उनकी स्कूटी को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान स्कूल कैंपस में अफरा-तफरी मच गयी। घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भर्रा उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय की है। आरोपी हेडमास्टर को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि हेडमास्टर सिकंदर पासवान ने कुछ दिन पहले स्कूल की 4 छात्राओं के साथ छेड़खानी की थी। जिसकी जानकारी छात्राओं ने अपने-अपने अभिभावकों को दी। गांव की बेटियों की बातें सुनकर ग्रामीण भी गुस्सा हो गये। गुरुवार को जनप्रतिनिधियों और अभिभावकों की भीड़ स्कूल परिसर में पहुंची और हेडमास्टर से इस संबंध में बातचीत करने लगे। इसी बीच ग्रामीण उग्र हो गए और हेडमास्टर को पीटने लगे। इसी दौरान आक्रोशित भीड़ ने हेडमास्टर की स्कूटी को कई हिस्सों में तोड़ दिया और उनके साथ भी जमकर मारपीट की गयी। 


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से हेडमास्टर को छुड़ाया और उन्हे थाने लेकर पहुंचे। इस दौरान स्कूल में काफी देर तक हंगामा होता रहा। पुलिस जब आरोपी को हिरासत में लेकर थाने ले जा रही थी तब भी भीड़ ने जमकर हंगामा मचाया। स्थानीय लोगों का कहना था कि शिक्षा के मंदिर हेडमास्टर का इस तरह का रवैय्या कही से भी जायज नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारी को इसकी सूचना दी गई थी लेकिन मौके पर कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे। वहीं आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल के हेडमास्टर सिकंदर पासवान का चाल-चलन ठीक नहीं है। ऐसे में प्रधानाध्यापक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 


वही पीड़िता ने बताया कि अभी तक दस लड़कियों के साथ हेडमास्टर ने छेड़खानी की है। पीड़ित छात्रा ने हेडमास्टर को सजा दिये जाने की बात कही। इस संबंध में एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच का आदेश मुफ्फसिल थाना पुलिस को दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। बच्चियों के परिजनों से लिखित शिकायत ली जा रही है। जिसके बाद गिरफ्तारी कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


 वही आरोपी हेडमास्टर ने इसे साजिश करार दिया कहा कि सरपंच, मुखिया अजय साव सहित कई लोगों ने मिलकर फंसाने का काम किया है। इन लोगों ने षड्यंत्र रचने का काम किया है। आरोपी हेडमास्टर ने कहा कि स्कूल में ना तो टीचर और ना ही बच्चों की उपस्थिति 75 प्रतिशत रहती है सिर्फ कागज पर यह दिखाया जाता है। इस संबंध में  जब हमने आवाज उठाया तो मुझे गलत आरोप लगाकर फंसाया गया है। फिलहाल पुलिस सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है।