सावन का महीना शुरू होते ही शिव भक्तों को मिला बड़ा गिफ्ट, अब सीधा कर सकेंगे बाबा विश्वनाथ का स्पर्श दर्शन

सावन का महीना शुरू होते ही शिव भक्तों को मिला बड़ा गिफ्ट, अब सीधा कर सकेंगे बाबा विश्वनाथ का स्पर्श दर्शन

DESK : सावन के महीने में बाबा विश्वनाथ की दर्शन करने वाले लोगों के लिए यह काफी अच्छी खबर है। अब कल यानी मंगलवार की सुबह चार बजे से काशी के लोग बाबा के दरबार में सीधा एंट्री कर सकेंगे। वह सुबह चार बजे से पांच बजे तक स्पर्श दर्शन और शाम को चार से पांच बजे भोले नाथ की झांकी दर्शन में भाग ले सकेंगे /काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने यह सुविधा देकर वाराणसी के लोगों को बड़ी सौगात दी है। इसके लिए बनारस के लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे। जिसके बाद यह आदेश जारी किया गया है।


दरअसल, यह प्रावधान किया गया कि काशी वासियों को एक घंटा सुबह और एक घंटा शाम को स्पर्श और झांकी दर्शन में प्रवेश दिया जाएगा। हालांकि यह सुविधा सावन के सोमवार और विशेष अवसरों पर नहीं रहेगी। इन मौकों पर काशी द्वार को बंद रखा जाएगा। बैठक के बाद मंडलायुक्त ने साफ तौर पर कहा कि काशी द्वार से केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश मिलेगा, जिनके पास काशी का ही आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र या ड्राइविंग लाइसेंस समेत कोई अन्य पहचान पत्र होगा। 


वही, काशी के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर प्रशासन ने पहली बार गेट नं. 4 से पहले मैदागिन की तरफ से प्रवेश देने का फैसला किया है। इसके लिए द्वार 4-ए (सिल्को गली होते हुए) पर प्रवेश द्वार बनाया गया है। इसके अलावा गेट नं. 4 से पूर्व सटे हुए गोदौलिया की तरफ से प्रवेश के लिए द्वार 4-बी (काशी द्वार) बनाया गया है।  इसी के साथ पहली बार सरस्वती फाटक प्रवेश द्वार पर दबाव कम करने के लिए अतिरिक्त भीड़ को मैनेज करने के लिए कतार सरस्वती पार्क स्थित रैंप पर लगाने की व्यवस्था की गई है। बताया कि काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के लाइव दर्शन की सुविधा भी उपलब्ध होगी।