Satyendra Jain Bail: मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत; केजरीवाल बोले- भगवान हमारे साथ

Satyendra Jain Bail: मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत; केजरीवाल बोले- भगवान हमारे साथ

DELHI: दिल्ली शराब नीति केस में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद दिल्ली के पूर्व मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 50 हजार के निजी मुचलके पर सत्येंद्र जैन को जमानत दे दी है। सत्येंद्र जैन को बेल मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है और कहा है कि भगवान हमारे साथ हैं।


दरअसल, दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही ईडी ने दिल्ली सरकार के तत्कालीन मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। पिछले साल मई महीने में सत्येंद्र जैन को स्वास्थ्य कारणों से बेल मिली थी और वह 10 महीने जेल से बाहर रहे थे। बीते मार्च महीने में सत्येंद्र जैन की नियमित जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी।


सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने उन्हें सरेंडर करने को कहा था। जिसके बाद सत्येंद्र जैन ने 18 मार्च को तिहाड़ जेल में जाकर सरेंडर कर दिया था। इसी मामले में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह को कोर्ट से पहले ही बेल मिल चुकी है। आखिरकार राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को भी जमानत दे दी। 873 दिन बाद सत्येंद्र जैन को राहत मिली है।


सत्येंद्र जैन को बेल मिलने पर केजरीवाल ने खुशी जताई है। केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, “सत्येंद्र जैन को भी दो साल से ज़्यादा जेल में रहने के बाद बेल मिल गई। इनका कसूर क्या था? इनके यहाँ कई कई बार रेड हुई। एक पैसा भी नहीं मिला। इनका क़सूर सिर्फ़ इतना था कि इन्होंने मोहल्ला क्लिनिक बनाये और दिल्ली के सभी लोगों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया। मोहल्ला क्लिनिक बंद करने के लिए और ग़रीबों का फ्री इलाज रोकने के लिए मोदी जी ने इन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन भगवान हमारे साथ है। आज ये भी रिहा हो गए”।