सत्ता साधने के लिए नये प्रयोग की तैयारी? पूर्णिया और सुपौल सीट के लिए संजीव मिश्रा से साधा गया संपर्क, हो सकते हैं हेवीवेट कैंडिडेट

सत्ता साधने के लिए नये प्रयोग की तैयारी? पूर्णिया और सुपौल सीट के लिए संजीव मिश्रा से साधा गया संपर्क, हो सकते हैं हेवीवेट कैंडिडेट

PATNA: लोकसभा चुनाव 2024 सामने है और बिहार की तमाम पार्टियां इसकी तैयारी में लग गयी हैं. चर्चा ये है कि इस चुनाव में बिहार के दो बड़े गठबंधन एनडीए औऱ इंडिया गठबंधन के साथ साथ दूसरी पार्टियां भी नया प्रयोग कर सकती हैं. पुराने उम्मीदवारों का टिकट काट कर नये चेहरों को मैदान में उतारा जा सकता है. हर सीट पर ऐसे उम्मीदवारों की चर्चा रही है. इसी बीच पूर्णिया औऱ सुपौल लोकसभा सीट के लिए हेवीवेट कैंडिडेट संजीव मिश्रा का नाम सामने आ रहा है.


सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक संजीव मिश्रा लोकसभा चुनाव में दो सीटों के लिए बड़े दावेदार बन कर सामने आये हैं. पैनोरमा ग्रुप के सीएमडी संजीव मिश्रा का बड़ा असर पूर्णिया औऱ सुपौल लोकसभा सीट पर है.  वे किसी खास दल से जुड़े नहीं हैं लेकिन सामाजिक कार्यों के जरिये वे लगातार लोगों से जुड़े रहे हैं. ऐसे में उनके पास कई पार्टियों के दूत पहुंचे हैं. उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए राजी किया जा रहा है.


जातीय समीकरण भी फिट

खास बात ये भी है कि दोनों लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण भी संजीव मिश्रा के पक्ष में है. पूर्णिया औऱ सुपौल लोकसभा क्षेत्र में ब्राह्मण वोटरों की तादाद अच्छी खासी है. पूर्णिया में फिलहाल जेडीयू के संतोष कुशवाहा सांसद हैं. उनकी जाति के वोटरों की तादाद उस क्षेत्र में काफी कम है. जबकि उसी सीट पर ब्राह्मण वोटरों की संख्या अच्छी खासी है. यही स्थिति सुपौल सीट की भी है, जहां ब्राह्मण वोटर काफी तादाद में हैं.


पूर्णिया और सुपौल के लोगों के बीच संजीव मिश्रा के मैदान में आने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. दरअसल, कुछ दिनों पहले ही लोजपा(रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने संजीव मिश्रा के एक निजी कार्यक्रम में शिरकत की थी. उसके बाद संजीव मिश्रा के लोजपा(रा) में जाने की चर्चा तेज हुई थी. हालांकि इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों में भी संजीव मिश्रा का काफी प्रभाव रहा है. चर्चा ये भी है कि कांग्रेस इस दफे सीट शेयरिंग में पूर्णिया सीट मांग रही है. उसकी नजर भी संजीव मिश्रा पर है. वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव से भी संजीव मिश्रा के करीबी संबंध रहे हैं.


हालांकि फर्स्ट बिहार से बातचीत में संजीव मिश्रा ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. वैसे उन्होंने स्वीकार किया कि कुछ राजनेताओं ने उन्हें ऑफर दिया है, लेकिन अब तक फैसला नहीं लिया गया है.