सस्ते घर खरीदने का सुनहरा मौका, सिर्फ 4.5 लाख में मिल रहे फ्लैट

सस्ते घर खरीदने का सुनहरा मौका, सिर्फ 4.5 लाख में मिल रहे फ्लैट

DESK : अगर आप भी कम रुपये में घर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. सरकार अब खरीददारों को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत सात लाख के फ्लैट पर 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी देगी. यह योजना गुरुग्राम में घर लेने वालों के लिए है. इसको लेकर 17 से 20 अगस्त तक दो जगहों पर पंजीकरण के लिए कैंप लगेगा. 


इस योजना के तहत आवेदक का नाम केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत तैयार की गई डीपीआर की लाभार्थी सूची में होना जरूरी है. जिन लोगों के नाम लिस्ट में नहीं होंगे उन्हें यह फ्लैट नहीं मिलेगा.  


नगर निगम गुरुग्राम के डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर विजयपाल यादव ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड हरियाणा तथा नगर निगम द्वारा पंजीकरण के लिए 17 से 20 अगस्त तक सेक्टर-67 स्थित अंसल एसेंसिया तथा सेक्टर-73 स्थित डीएलएफ होम्स अलमेडा में विशेष कैंप लगाया जाएगा. इस योजना के तहत गुरुग्राम के सेक्टर-67, 73, 84 तथा 85 में 25.5 वर्ग मीटर कारपेट एरिया के निर्मित मकान पाने का मौका पात्र व्यक्तियों को दिया गया है. 


रजिस्ट्रेशन कैंप में लाभार्थी को आधार कार्ड, बैंक पासबुक और निवास सत्यापन प्रमाण पत्र लाना जरूरी है. योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट की अनुमानित लागत करीब सात लाख रुपये है. योजना के अंतर्गत इसमें 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. इससे लाभार्थी को यह फ्लैट 4.50 लाख रुपये में मिलेगा. उन्होंने कहा कि फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 70 हजार रुपये तय किया गया है.