सरोज खान का वो आखिरी पोस्ट, जानें क्या लिखा था सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर

सरोज खान का वो आखिरी पोस्ट, जानें क्या लिखा था सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर

MUMBAI : बॉलीवुड की जानी-मानी कोरियोग्राफर सरोज खान का दिल की दौरा पड़ने से निधन हो गया।  मुंबई की उपनगरीय मलाड में एक कब्रिस्तान में शुक्रवार सुबह ही उन्हें सुपुर्द-ए-ख़ाक कर दिया गया। 'मास्टर जी' और 'कोरियाग्राफी की मां' के तौर पर बॉलीवुड में फेमस रही सरोज खान ने अपनी मौत से पहले आखिरी पोस्ट किया था जिसमें उन्होनें सुशांत सिंह राजपूत का जिक्र किया था। 


सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी कोरियोग्राफी से एक खास मुकाम हासिल किया था। उन्होंने श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित और आलिया भट्ट सहित बॉलीवुड के कई कलाकारों को कोरियोग्राफ किया था। सरोज खान ने लगभग दो हजार से ज्यादा गानों की कोरियाग्राफी की थी। सरोज खान  सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस को लेकर बेहद परेशान थी। उन्होनें अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में सुशांत सिंह राजपूत के मौत पर शोक जाहिर करते हुए श्रद्धांजलि दी थी। 14 जून को उन्होनें अपने इस आखिरी पोस्ट में लिखा कि वह सुशांत सिंह को पसंद करते हुए भी उनके साथ काम नहीं कर पाई। उन्होनें लिखा कि काश वो अपने बड़ों से अपनी समस्याओं के बारे में बात करते।


सरोज खान ने भावुक पोस्ट करते हुए लिखा कि मैंने कभी तुम्हारे (सुशांत सिंह राजपूत) साथ काम नहीं किया लेकिन हम कई बार मिले। तुम्हारे जीवन में क्या गलत हो रहा था? मैं हैरान हूं कि तुमने इतना सख्त कदम उठाया। तुम अपने से बड़े लोगों से बात कर सकते थे, जो तुम्हारी मदद कर सकते थे और तुम्हे खुश कर देते। ईश्वर तुम्हारी आत्मा को शांति और मुझे नहीं पता कि तुम्हारे पापा और बहन यह सुनकर किस हालात में होंगे। इस दुख की घड़ी में ईश्वर उन्हें मजबूती दे। तुम्हारी सभी फिल्मों में मैंने तुम्हें पसंद किया और हमेशा के लिए प्यार।


सरोज खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गयी है।  मिस्टर इंडिया, चांदनी, तेजाब, बेटा, देवदास जैसी फिल्मों में कोरियोग्राफ करने वाली सरोज खान ने माधुरी दीक्षित का सबसे पॉपुलर सॉन्ग 'धक धक करने लगा' को भी कोरियाग्राफ किया। फिल्म 'बेटा' के  इस सॉन्ग के बाद से ही माधुरी दीक्षित को लोग धक धक गर्ल के नाम से जानने लगे।


अमिताभ बच्चन ने सुबह सुबह सरोज खान जी को याद करते हुए लिखा है कि हाथ जुड़े हैं मन उदास है।' साथ ही अमिताभ बच्चन ने एक तस्वीर साझा की है जिसमें अंधेरे में रोशनी की एक किरण आती दिखाई दे रही है। अक्षय कुमार ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि वो बॉलीवुड को अपनी उंगलियों पर नचाना जानती थी।  उन्होने लिखा कि आज सुबह इस बेहद दुखद खबर के साथ हुई कि सरोज खान जी अब नहीं रहीं। उन्होंने डांस को सभी के लिए आसान बना दिया था. वो किसी से भी डांस करवा सकती थी। इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।