JDU के पूर्व नेता का बेटा है देशविरोधी भाषण देने वाला शऱजील इमाम, नीतीश ने उसके पिता को दिया था टिकट

JDU के पूर्व नेता का बेटा है देशविरोधी भाषण देने वाला शऱजील इमाम, नीतीश ने उसके पिता को दिया था टिकट

JAHANABAD: असम को इंडिया से काट कर अलग कर देने वाला देश विरोधी भाषण देने वाला शरजील इमाम नीतीश कुमार की पार्टी JDU के पूर्व नेता का बेटा है. उसके पिता को नीतीश कुमार की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट भी दिया था. भाषण के वायरल होने के बाद पुलिस कार्रवाई से भाग कर वो जहानाबाद पहुंचा था. हालांकि कल रात छापेमारी हुई तो वो भाग निकला. पुलिस को शक है कि शरजील इमाम जहानाबाद या पटना में अपने किसी सगे संबंधी के पास छिपा है.


शनिवार को जहानाबाद में देखा गया था शरजील

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शरजील इमाम को शनिवार को जहानाबाद में देखा गया था. शनिवार की देर रात दिल्ली पुलिस उसकी तलाश में जहानाबाद पहुंची थी. शनिवार की देर रात से लेकर रविवार की सुबह तक जहानाबाद शहर के जाफर गंज, गडरिया खंड समेत कई जगहों पर दिल्ली और जहानाबाद पुलिस ने शरजील की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की. जहानाबाद स्टेशन और बस स्टैंड के पास भी उसकी तलाश की गई। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला.

पुलिस को शक है कि शऱजील इमाम जहानाबाद या आस पास के इलाके में अपने किसी संबंधी के घर छिपा हो सकता है. दिल्ली और जहानाबाद की पुलिस ने कल देर रात उसके चचेरे भाई समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया था. लेकिन पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.


जदयू के पूर्व नेता का बेटा है शरजील इमाम

शरजील इमाम जहानाबाद के काको मलिक टोला का रहने वाला है. उसके पिता अकबर इमाम की मौत हो चुकी है. अकबर इमाम जदयू के नेता थे. अकबर इमाम जदयू के टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके थे. वैसे शरजील इमाम दिल्ली के जेएनयू में पीएचडी कर रहा है. जहानाबाद के काको मलिक टोला में उसका पैतृक घर है जहां वो अक्सर आता रहा है.


गौरतलब है कि शरजील इमाम के वायरल वीडियो ने पूरे देश में तूफान खड़ा कर दिया है. वायरल वीडियो में शरजील इमाम असम और पूर्वोत्तर राज्यों को देश से काट कर अलग कर देने की साजिश रच रहा है. उसके कई और आपत्तिजनक वीडियो भी सामने आ रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद देश के कई राज्यों में उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज किये गये हैं. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, असम और अरूणाचल प्रदेश में उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. कल जहानाबाद में दिल्ली पुलिस छापेमारी करने आयी थी. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश, अरूणाचल और असम की पुलिस संपर्क में है. शरजील के सभी संभावित ठिकानों पर नजर रखी जा रही है.