शराब तस्करी का बदला ट्रेड, नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं धंधेबाज, पुलिस को दे रहे चुनौती, देखिये बेगूसराय में क्या हुआ?

शराब तस्करी का बदला ट्रेड, नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं धंधेबाज, पुलिस को दे रहे चुनौती, देखिये बेगूसराय में क्या हुआ?

BEGUSARAI: बिहार में पूर्ण शराबबंदी 7 साल से है इसके बावजूद ना तो शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज आ रहे हैं और ना ही शराब पीने वाले सुधरने का नाम ले रहे हैं। आए दिन शराब के शराब की खेप के साथ धंधेबाज पकड़े जा रहे हैं। बीते रविवार की ही बात करें तो अरवल जैसे छोटे जिले में एक करोड़ रुपये की शराब पुलिस ने बरामद की थी। शराब के धंधेबाज पुलिस को चकमा देने के लिए कई तरह के तरीकों का इजाद कर रहे हैं।


 कभी वाहनों में तहखाना बना रहे हैं तो कभी एम्बुलेंस में ताबूत रखकर शराब की तस्करी कर रहे हैं। शराब के धंधेबाज कब्रिस्तान तक को नहीं छोड़ रहे हैं वहां कब्र में बीते दिनों छिपाकर रखे गये देशी शराब को पुलिस ने बरामद किया था। शराब को बिहार में लाने के लिए धंधेबाज रोज नए नए तरीके इजाद कर रहे हैं। इस बार बेगूसराय में इसी तरह का मामला सामने आया है। जहां बिजली के केबल में तहखाना बनाकर शराब लाया गया था जिसे पुलिस की तत्परता से पकड़ा गया है। 


शराबबंदी के बीच शराब तस्करों ने बिजली के केबल को लपेटने वाले क्वाइल में तहखाना बना रखा था। इसे ट्रक से बिहार में लाया जा रहा था। इस तहखाने से 133 कार्टून विदेशी शराब के साथ तीन वाहनों को बेगूसराय पुलिस ने जब्त किया है। बरामद अंग्रेजी शराब पंजाब निर्मित है जो उत्तर प्रदेश नंबर की ट्रक से बेगूसराय लाया गया था। जहां छौड़ाही ओपी क्षेत्र में अनलोडिंग के लिए ट्रक को लाया गया था। पुलिस ने शराब लदे तीन गाड़ियों को जब्त किया है। जबकि मौके से करीब आधा दर्जन से अधिक शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।


बेगूसराय में पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद शराब तस्करों का मंसूबा सातवें आसमान पर है। इसी कड़ी में जिले की छौड़ाही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक में बिजली के क्वायल लाने वाले तहखाने में छिपाकर लाई गई शराब की बड़ी खेप बेगा गांव से बरामद किया है। मौके से शराब लदा हुआ ट्रक और उसे अनलोड करने के लिए लाया गया पिकअप और मैजिक वैन को पुलिस ने बरामद किया है। हालांकि पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही शराब माफिया मौके से फरार हो गए। 


बताया जा रहा है की छौराही ओपी की पुलिस को सूचना मिली थी कि बैगा गांव के बहियार में ट्रक से शराब अनलोड किया जा रहा है इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर शराब बरामद किया। बरामद शराब 133 कार्टून बताया जा रहा है जिसका बाजार मूल्य करीब 14 लाख रुपए आंकी जा रही है। फिलहाल पुलिस ट्रक नंबरों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।