हरिवंश भी बन गए बिहार चुनाव में मुद्दा, PM मोदी के साथ विपक्ष को घेरने में जुटा NDA

हरिवंश भी बन गए बिहार चुनाव में मुद्दा, PM मोदी के साथ विपक्ष को घेरने में जुटा NDA

PATNA:  राज्यसभा में कृषि बिल पर चर्चा के दौरान विपक्षी सांसदों ने उपसभापति हरिवंश पर हमला कर दिया. हंगामा और तोड़फोड़ के दौरान उपसभापति का माइक तोड़ डाला, लेकिन यह हमला बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के लिए तुरूप का पत्ता साबित होने लगा है. इस हमले का फायदा उठाने में एनडीए जुट गई है. अब इसको चुनावी मुद्दा बनाकर विपक्ष को बिहार में घेरा जा रहा है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर बिहार के कई नेता जुटे हुए हैं. 


पीएम बोले..अपमानित करने वाले को हरिवंश ने पिलाई चाय

पीएम नरेंद्र मोदी इसमें कूद पड़े हैं. पीएम ने कहा कि ‘’बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी. आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है. यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है.  लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है. मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए. लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई.’’ 


गिरिराज सिंह भी उतरे मैदान में

बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी मैदान में उतर गए. गिरिराज ने कहा कि ‘’राज्यसभा के उपसभापति महोदय हरिवंश बाबू का बड़प्पन देखिए कि जिन लोगों ने उन पर हमला किया उन्हीं से मिलने गए. ऐसे संत आदमी पर हमला बिहार के गौरव और अस्मिता पर हमला है. बिहार की जनता ऐसे विपक्षियों को जवाब देगी.’’


बिहार के डिप्टी सीएम बोले- जनता आरजेडी को देगी जवाब

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग की . इस दौरान बिहार के विपक्षी दलों पर हमला बोला. सुशील मोदी ने कहा कि कल राज्यसभा में जो अमर्यादित व्यवहार हरिवंश जी के साथ हुआ, उसने पूरे बिहार की अस्मिता को ठेस पहुंचायी है. विपक्ष ने कल लोकतंत्र के मंदिर में जो किया है, वह अत्यंत निंदनीय है. हरिवंश जी पर जिस तरह से हमला किया गया है. उससे हमलोगों को काफी दुख पहुंचा. हमलोगों ने देखा कि जिस तरह से सदस्यों ने व्यवहार किया वह ठीक नहीं था. सिर्फ हरिवंश जी पर हमला नहीं हुआ है यह हमला हर बिहारी पर किया गया है. इसका जवाब जनता आरजेडी को विधानसभा के चुनाव में देगी. 


जेडीयू ने कहा- सदन में हमला बिहार का अपमान

बीजेपी की तरह इससे जेडीयू ने भी मुद्दा बना लिया. राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने संसद में हमले को बिहार पर हमला कर दिया. कहा कि इस हमले से बिहार का अपमान हुआ है. आरसीपी सिंह ने कहा कि विपक्ष की ओर से की गई इस नीच हरकत से गुस्सा है. हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे सकते हैं. बिहार के बेटे का इस प्रकार से अपमान किया जाए. इस अपमान का जवाब जनता देगी. हरिवंश जेडीयू के राज्यसभा सांसद हैं वह दूसरी बार उपसभापति बने हैं. 


सस्पेंड सांसदों को चाय पिलाने पहुंचे हरिवंश

राज्यसभा में कृषि बिल के चर्चा के दौरान 8 सांसदों ने उपसभापति हरिवंश पर हमला कर दिया था. जिसके बाद 8 को सभापति ने कल सस्पेंड कर दिया. लेकिन आज उपसभापति खुद धरना पर बैठे 8 सांसदों से मिलने के लिए उनके पास पहुंचे. यही नहीं हरिवंश ने सस्पेंड सांसदों को चाय भी पिलाई. सस्पेंड सांसदों के लिए वह चाय लेकर खुद आए थे. सभी 8 सांसद सदन में उनके निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 


सभापति ने किया था सस्पेंड

राज्यसभा में कृषि बिल पर चर्चा के दौरान हंगामा और उपसभापति का माइक तोड़ने के आरोप में सभापति ने कल बड़ी कार्रवाई की थी. तोड़फोड़ करने वाले 8 सांसदों को सस्पेंड कर दिया था. सभापति वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही होते ही घटना पर अफसोस जताया. यही नहीं हंगामा करने वाले सांसद संजय सिंह, राजीव साटव, डेरेक ओ ब्रायन, के के राघव, निपुन बोरा समेत आठ सांसद एक हफ्ते के लिए किए गए सस्पेंड कर दिया.