‘सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई.. जिसे लेकर पूरे देश में उबाल’ संसद की सुरक्षा में चूक पर बोले राहुल गांधी

‘सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई.. जिसे लेकर पूरे देश में उबाल’ संसद की सुरक्षा में चूक पर बोले राहुल गांधी

DELHI: संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पूरे देश की सियासत गर्म हो गई है। विपक्ष जहां इसे मुद्दा बनाकर सरकार पर हमलावर हो गया है तो वहीं सत्ताधारी बीजेपी और उसके सहयोगी सरकार के बचाव में उतर गए हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसके पीछे की असली वजह बताई है।


राहुल गांधी ने कहा है कि संसद की सुरक्षा में चूक हुई है, वो तो है ही लेकिन सुरक्षा में चूक क्यों हुई सबसे बड़ा सवाल है। आज देश में जो सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है, जिसको लेकर पूरे देश में उबाल है। नरेंद्र मोदी की सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। संसद की सुरक्षा में चूक जरूर हुई लेकिन इसके पीछे का असली कारण बेरोजगारी और महंगाई है।


बता दें कि बीते 13 दिसंबर को संसद पर आतंकी हमले की बरसी के दिन सदन की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो संदिग्ध कूद गए और सांसदों के बीच पहुंचकर पीले रंग का धुआं फैला दिया। इसके बाद सदन के भीतर अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद कुछ सांसदों ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा। इसके बाद पुलिस ने संसद भवन के बाहर से दो लोगों को पीला धुआं फैलाते हुए दबाचा। इस कांड को अंजाम देने वाले सभी 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।