संसद की सुरक्षा में चूक का सामने आया बिहार कनेक्शन, मास्टरमाइंड ललित झा के परिजनों से पुलिस ने की पूछताछ

संसद की सुरक्षा में चूक का सामने आया बिहार कनेक्शन, मास्टरमाइंड ललित झा के परिजनों से पुलिस ने की पूछताछ

DARBHANGA: आतंकी हमले की बरसी के दिन बीते 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक का बिहार कनेक्शन सामने आया है। मामले का मास्टरमाइंड ललित झा बिहार की ही रहने वाला है। पुलिस ने ललित झा के घर पहुंचकर उसके माता-पिता और परिजनों से पूछताछ की है। मामला ग्रामीणों के सामने आने के बाद इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है।


दरअसल, संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में गिरफ्तार मास्टरमाइंड ललित झा बिहार के दरभंगा जिले के बहेड़ा थाना क्षेत्र स्थित रामपुर गांव का रहने वाला है। ललित झा के पिता का नाम उदय झा है जो पेशे से किसान हैं। ललित झा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शुक्रवार को उसके पैतृक गांव रामपुर पहुंचे और उसके माता-पिता और उसके भाई से कई घंटे पूछताछ की है।


पूरे मामले पर दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने बताया है कि ललित झा का पैतृक गांव रामपुर है। उसके पिता का नाम उदय है। वो एक किसान है, इससे ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिल सकी है। इससे पहले पता चला था कि ललित झा स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह से प्रेरित है और पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में आदिवासी शिक्षा पर काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन का अध्यक्ष था। संगठन के विभिन्न आंदोलनों में ललित झा सक्रिय था।