संजय जासवाल ने लॉकडाउन के फैसले की सराहना की, विरोधियों पर कसा तंज

संजय जासवाल ने लॉकडाउन के फैसले की सराहना की, विरोधियों पर कसा तंज

PATNA: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। बीजेपी ने सरकार के इस कदम की सराहना की। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार के लॉकडाउन लगाने के फैसले की सराहना की वही उन्होंने वैसे विरोधियों पर भी तंज कसा जो लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर बयानबाजी कर रहे थे। संजय जायसवाल ने कहा कि ऐसे लोगों को मेरे बयान का अर्थ समझ में आ गया होगा।


वही जेडीयू ने लॉकडाउन के फैसले का स्वागत किया। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि सरकार के इस कदम से कोरोना महामारी का फैलाव रोकने में मदद मिलेगी। सरकार का यह कदम स्वागत योग्य है और उम्मीद है कि जन समर्थन के बल पर सरकार लॉकडाउन के जरिए कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त करेगी। 


 गौरतलब है कि नेता नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार की 15 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा पर तंज कसा था। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा था कि पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की व्यवस्था को लेकर जो टिप्पणी की है उस पर सरकार को जवाब देना चाहिए। आखिर जंगलराज की दुहाई देने वाले अब कहां हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की मांग कर रहा था तो नहीं किया गया। अब जब गांव-गांव, टोला-टोला संक्रमण फैल गया तब सरकार ने लॉकडाउन लगाया है।


तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि कृपया कुर्सी के लिए बिहारवासियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ मत करिये। राज्य सरकार केंद्र से केस लोड के अनुपात में ऑक्सीजन की मांग क्यों नहीं कर रही। क्या सरकार ने मई का केस लोड प्रोजेक्शन बनाया और केंद्र को भेजा है? नेता प्रतिपक्ष ने पूछा है कि विदेशों से आए ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसंट्रेटर, दवाइयां और अन्य ज़रूरी मेडिकल सामग्री क्या बिहार को मिलीं? क्या राज्य सरकार ने मांग की? कहा कि बिहार के वाजिब ह़क के लिए हम आपके साथ खड़े हैं। आ़खरि बा़की राज्य केंद्र से कैसे दबाव बनाकर यह सब ले रहे हैं। 


गौरतलब है कि बिहार में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने बिहार में पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया। इस दौरान सार्वजनिक जगहोंं एवं सड़कोंं पर लोगों के बिना काम के निकलने पर रोक रहेगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर इसकी चेन को तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। लॉकडाउन का आज पहला दिन है जिसे लेकर सख्ती बरती जा रही है।