संदेशखाली मामला: शाहजहां शेख के खिलाफ TMC का बड़ा एक्शन, इतने दिन के लिए पार्टी से निकाला

संदेशखाली मामला: शाहजहां शेख के खिलाफ TMC का बड़ा एक्शन, इतने दिन के लिए पार्टी से निकाला

DESK: संदेशखाली मामले को लेकर हुई भारी फजीहत के बाद ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले के आरोपी शाहजहां शेख को टीएमसी ने अगले 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में हुई हिंसा और महिलाओं पर अत्याचार के बाद टीएमसी पर आरोपी शाहजहां शेख को बचाने के आरोप लग रहे थे।


दरअसल, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की कई महिलाओं ने आरोप लगाया है कि टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों ने उनका यौन उत्पीड़न किया है। साथ ही जमीन पर भी कब्जा किया है। मामले में फरार चल रहे शेख शाहजहां को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पार्टी के नेता पर लगे आरोप को लेकरटीएमसी और ममता बनर्जी बीजेपी के निशाने पर आ गई थीं।


भारी फजीहत झेलने के बाद आखिरकार टीएमसी ने संदेशखाली मामले के आरोपी शेख शाहजहां को पार्टी से 6 वर्षो के लिए निष्कासित कर दिया। पार्टी की तरफ से डेरेक ओ ब्रायन ने शेख शाहजहां को टीएमसी से निकालने का ऐलान करते हुए कहा कि 'शेख शाहजहां को टीएमसी से 6 साल के लिए सस्पेंड करने का फैसला लिया है, ऐसा इसलिए क्योंकि दो तरह की पार्टी होती है। एक पार्टी सिर्फ बोलती है और हम करते हैं।'