संविदा कर्मियों को नौकरी से निकाले जाने का मामला पहुंचा जनता दरबार में, नीतीश बोले.. यह तो बहुत गड़बड़ हो रही है

संविदा कर्मियों को नौकरी से निकाले जाने का मामला पहुंचा जनता दरबार में, नीतीश बोले.. यह तो बहुत गड़बड़ हो रही है

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता के दरबार कार्यक्रम में मौजूद हैं. 5 साल बाद मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की है. जनता दरबार में आज संविदा पर काम करने वालों को सेवा से हटाए जाने से जुड़ा मामला पहुंचा. एक शख्स ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचकर यह शिकायत की कि बिजली विभाग में कॉन्ट्रैक्ट पर नाइट गार्ड के तौर पर वह नौकरी करता था. हड़ताल पर जाने के कारण उसे सेवा से हटा दिया गया.


कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले इससे नाइट गार्ड ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट पर जिस एजेंसी ने रखा वह मनमानी कर रही है. मामला श्रम विभाग में भी पहुंचा और वहां भी सुनवाई हुई है. हैरानी की बात यह है कि जिस शख्स को नाइट गार्ड की सेवा से हटाया गया, उसके साथ हटाए गए दूसरे लोगों को वापस काम पर रख लिया गया.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने आज कॉन्ट्रैक्ट सेवा से जुड़े कई ऐसे मामले आए सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले लोगों से जुड़े इस तरह के जो मामले आ रहे हैं, उस को गंभीरता से लें.


मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि किसी भी कीमत पर इस तरह के मामले रूप में चाहिए. नीतीश कुमार ने इस बात पर भी हैरत जताई कि कॉन्ट्रैक्ट सेवा को ले करके इस तरह की गड़बड़ी हो रही है. इस क्रम में मुख्यमंत्री के सामने किशनगंज से एक मामला पहुंचा, जिसमें एक युवक ने बैंक में लोन के लिए अप्लाई किया था.  बैंक वालों ने 14 से अधिक कमीशन मांगा तो लोन के लिए अप्लाई करने वाले युवक ने सीबीआई में कंप्लेंट कर दी. कमीशन मांगने वाले बैंक कर्मी की गिरफ्तारी भी हो गई. लेकिन युवक को अब तक लोन नहीं मिला इस मामले को भी मुख्यमंत्री ने गंभीरता से देखने का निर्देश अधिकारियों को दिया.