सम्राट चौधरी का बड़ा बयान, एक बार फिर पलटी मारेंगे नीतीश

सम्राट चौधरी का बड़ा बयान, एक बार फिर पलटी मारेंगे नीतीश

PATNA: बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से पलटी मारने के तैयारी में हैं। वे पलटी मारने के प्रतीक हो गये हैं।


पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारने की तैयारी में है। वे तेजस्वी यादव को भी अब धोखा देने वाले हैं। क्योंकि उनको पता चल गया है कि बीजेपी मोकामा और गोपालगंज दोनों सीट जीनते जा रही है। 


इसी बात की  डर से नीतीश कुमार प्रचार करने से भाग रहे हैं। इससे यह पूरी तरह से स्पष्ट हो चुका है कि ये दोनों सीटें बीजेपी के पाले में जा रही है। सम्राट चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव को विधान परिषद में हमने पहले ही बता दिया था कि खतरा आपकों बीजेपी से नहीं है बल्कि नीतीश कुमार से है क्योंकि नीतीश कुमार अब पलटी मारने के प्रतीक हो गये हैं। वे एक बार फिर पलटी मारने की तैयारी में हैं।  


बता दें कि पहले ये घोषणा की गयी थी कि नीतीश कुमार 27 अक्टूबर को मोकामा में चुनाव प्रचार करने जायेंगे. उनके साथ तेजस्वी यादव औऱ जीतन राम मांझी भी रहेंगे. लेकिन एक दिन पहले ही यानि 26 अक्टूबर को नीतीश कुमार ने मीडिया के बगैर पूछे ये बताया कि उनके पेट में चोट लगी हुई है. नीतीश कुमार ने खुद ही मीडिया के सामने अपना कुर्ता उठा कर पेट दिखाया, जिस पर बैंडेज लगा था. नीतीश कुमार ने कहा कि पेट में चोट लगने के कारण वे गाड़ी की अगली सीट पर नहीं बैठ पा रहे हैं क्योंकि वहां बेल्ट लगाना पड़ता है. वे गाड़ी की पिछली सीट पर बैठ कर घूम रहे हैं।  


क्या फंस गये हैं राजद के उम्मीदवार?

उधर सियासी गलियारे में अलग ही चर्चा हो रही है. चर्चा ये है कि मोकामा औऱ गोपालगंज दोनों विधानसभा क्षेत्र में राजद के उम्मीदवार फंस गये हैं. मोकामा में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी चुनाव लड़ रही हैं. दरअसल अनंत सिंह को घर में एके-47 बरामद होने के मामले में सजा हुई है इसलिए उऩकी सीट खाली हुई है. अनंत सिंह औऱ उनका पुरा कुनबा लगातार ये कहता रहा है कि नीतीश कुमार और ललन सिंह ने उनके घर में हथियार रखवा कर गलत केस में उन्हें फंसाया है. अब अनंत सिंह की पत्नी नीतीश कुमार और ललन सिंह के समर्थन से ही चुनाव लड़ रही हैं. उन्हें कई जगह पर तीखे सवालों का सामना करना पड़ रहा है. लोग पूछ रहे हैं कि मोकामा में उप चुनाव क्यों हो रहा है. किसके कारण अनंत सिंह को जेल जाना पड़ा. अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को इसका जवाब नहीं सूझ रहा है।


फजीहत तो जेडीयू नेताओं की भी हो रही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह 2019 से ही लगातार मोकामा में जाकर ये एलान करते रहे हैं कि वे अनंत सिंह का आतंक राज खत्म करके ही मानेंगे. ललन सिंह लगातार कहते रहे हैं कि वे स्वाभिमान की लड़ाई लड रहे हैं. वही ललन सिंह अब अनंत सिंह की पत्नी के पक्ष में जनसंपर्क करने मैदान में उतरे हैं. इस दौरान मोकामा में उन्हें तीखे सवालों का सामना करना पड़ा. बुधवार को ही उनसे पूछा गया कि आत्मसम्मान की लडाई का क्या हुआ. ललन सिंह बगैर जवाब दिये वहां से निकल लिये।


मीडिया ने पूछा कि क्या मोकामा में चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं. नीतीश बोले-उसके लिए आप लोग क्यों चर्चा कर रहे हैं. अभी तो हमको चोट लगी हुई है. वह ठीक हो जायेगा तब न कुछ सोचेंगे. नीतीश कुमार ने कहा-हमारी पार्टी के सब लोग तो जा रही है. वह सब मैंने कर दिया है।