सम्राट अशोक से औरंगजेब की तुलना : बीजेपी नेता के बयान पर मचा है बवाल, ललन सिंह ने कहा.. ऐसे व्यक्ति का अवॉर्ड वापस लें

सम्राट अशोक से औरंगजेब की तुलना : बीजेपी नेता के बयान पर मचा है बवाल, ललन सिंह ने कहा.. ऐसे व्यक्ति का अवॉर्ड वापस लें

PATNA : बीजेपी के कल्चरल सेल के संजोयक पद्मश्री दया प्रकाश सिन्हा के द्वारा महान सम्राट अशोक पर टिप्पणी को लेकर जेडीयू ने नाराजगी जताई है. दया प्रकाश सिन्हा ने सम्राट अशोक को लेकर विवादित बयान दिया था, जिस पर विवाद पैदा हो गया है. 


जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि प्रियदर्शी सम्राट अशोक मौर्य अखंड भारत के निर्माता थे. उनके बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल असहनीय और अक्षम्य है. जिस ने भी ऐसा किया है वो व्यक्ति विकृत विचारधारा से प्रेरित हैं. महामहिम राष्ट्रपति, केंद्र सरकार और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मांग करते हैं कि ऐसे व्यक्ति का पद्मश्री वापस लें.


जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि सम्राट अशोक के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति किसी सम्मान के लायक नहीं है. इनके खिलाफ मोदी सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए, महामहिम राष्ट्रपति से आग्रह करता हूं कि इनका पद्मश्री और सभी अन्य पुरस्कार रदद् करें और बीजेपी इन्हें निष्कासित करें. 


वहीं जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी दया सिन्हा के बयान पर कड़ी आपत्ति जतायी है और भाजपा से ऐसे नेता पर कार्रवाई की मांग की है. बृहत अखंड भारत के निर्माता चक्रवर्ती सम्राट प्रियदर्शी अशोक महान के लिए एक पार्टी विशेष के पदाधिकारी द्वारा अभद्रतापूर्वक अपशब्दों का इस्तेमाल निंदनीय है. पार्टी और सरकार उस व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करे.