सम्मानित किए जाएंगे क्षत्रिय पंचायत जनप्रतिनिधि, पटना में बड़ी संख्या में होगा जुटान

सम्मानित किए जाएंगे क्षत्रिय पंचायत जनप्रतिनिधि, पटना में बड़ी संख्या में होगा जुटान

MUZAFFARPUR: क्षत्रिय समाज के लोगों को गोलबंद करने के उद्देश्य से राजधानी पटना स्थित बापू सभागार में 18 जून को पंचायत जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। महाराणा प्रताप वीर कुंवर सिंह विचार मंच की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग शामिल होंगे। इसको लेकर राज्य के विभिन्न जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।


मुजफ्फरपुर में गुरुवार को एक समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। जिसमें जेडीयू के प्रदेश महासचिव और एमएलसी संजय सिंह और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह समेत मंच के कई सदस्य शामिल हुए। कार्यक्रम में जिले भर से क्षत्रिय समाज के सैकड़ों जनप्रतिनिधि शामिल हुए। इस बैठक के माध्यम से क्षत्रिय समाज के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया गया। इस मौके पर जेडीयू नेता संजय सिंह ने बताया कि 18 जून को आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह के माध्यम से जिलों से आए पंचायत प्रतिनिधि त्रिस्तरीय पंचायत की त्रुटियों को मंच के समक्ष रखेंगे।


जिसके बाद मंच की ओर से एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा और पंचायती राज व्यवस्था की त्रुटियो को दूर करने की कोशिश की जाएगी। संजय सिंह ने बताया कि समाज के लोगों को गोलबंद करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। क्षत्रिय समाज के लोग जब गोलबंद होंगे तो उनकी राजनीतिक भागीदारी भी सुनिश्ति होगी। वहीं बिहार में जातीय जनगणना के सवाल पर उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना से सवर्ण जाति के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं हैं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी जाति और धर्म के लोगों को साथ लेकर चलते हैं।