सक्षमता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड; 26 तारीख को परीक्षा

सक्षमता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे  करें डाउनलोड; 26 तारीख को परीक्षा

PATNA : बिहार सक्षमता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 14 फरवरी को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एडमिट कार्ड bsebsakshamta com से आसानी से अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर डाउनलोड किए जा सकते हैं।


दरअसल, यह बिहार में नियोजित शिक्षकों को विशिष्ट शिक्षक के तौर पर नियुक्ति के लिए होने वाली परीक्षा है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से राज्य में कार्यरत स्थानीय निकाय शिक्षकों के लिए सक्षमता परीक्षा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले वेबसाइट  bsebsakshamta.com पर जाएं।


उधर, इससे शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि सक्षमता परीक्षा में फेल होने पर भी नियोजित शिक्षकों को सेवा से मुक्त करने पर सरकार का अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। शिक्षा विभाग की एक कमेटी ने अपनी अनुशंसा इस विषय पर की है। जिस पर अभी तक सरकार ने फैसला नहीं लिया है।शिक्षामंत्री ने कहा कि शिक्षकों को हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है। नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए साक्षमता परीक्षा ली जा रही है।