समस्तीपुर में फेरे से पहले फेर में पड़ गया दूल्हा, जयमाला के समय दुल्हन को देखकर हो गया बेहोश, नहीं हुई शादी

समस्तीपुर में फेरे से पहले फेर में पड़ गया दूल्हा, जयमाला के समय दुल्हन को देखकर हो गया बेहोश, नहीं हुई शादी

SAMASTIPUR : बैंड, बाजा और बैरंग बारातियों की घर वापस लौटने की एक अजीबोगरीब घटना समस्तीपुर जिले से सामने आई है. जहां जयमाला के समय दूल्हा अपनी दुल्हन को देखकर ही बेहोश हो गया. वरमाला डालने से पहले से शादी समारोह में हंगामा मच गया. मौके पर अफरा-तफरी मच गई. लड़की ने दूल्हे के साथ शादी रचाने से इनकार कर दिया. 


घटना जिले के हथौड़ी कोठी थाना इलाके के राहटौली गांव की है. जहां वरमाला की रस्‍म के दौरान दूल्हा अपनी दुल्हन को देखते ही बेहोश हो गया. दूल्हा के बेहोश होने पर दुल्हन और उसके घरवालों ने शादी करने से इनकार कर दिया. लड़के वालों ने काफी समझाने की कोशिश की लेकिन लड़की वाले नहीं मानें. उन्‍होंने शादी रोक कर दूल्हा और बारातियों को बंधक बना लिया. यह हाई वोल्‍टेज ड्रामा देर रात तक चलता रहा और सुबह बारातियों को बिना दुल्हन के साथ बैरंग वापस लौटना पड़ा. मिली जानकारी के मुताबिक बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाना इलाके के बाड़ा गांव बारात आई थी. बताया जा रहा है कि बाड़ा गांव के रहने वाले स्वर्गीय विजय कुमार सहनी के बेटे सौरव कुमार की शादी राहटौली गांव गांव के रहने वाले राजेश सहनी की बेटी से होने वाली थी. 


हाई वोल्टेज ड्रामा के बावजूद भी शादी नहीं हो पाई. दूल्हे के चाचा प्रकाश सहनी ने बताया कि बरात में 120 लोग आये थे. लड़कीवालों ने बारातियों के साथ मारपीट करते हुए पंचायत भवन में उनको बंधक बना लिया. बारात में आई हुई गाड़ियों को भी उन्होंने क्षतिग्रस्त कर दिया. लड़की पक्ष के लोग हर्जाने के रूप में 13.50 लाख रुपये तुरंत देने की मांग कर रहे थे. उन्होंने बताया कि मिर्गी का दौरा आने के कारण दूल्हा बेहोश हुआ था. जिसके बाद तुरंत डॉक्‍टर को बुलाया गया था. ठीक होने के बाद भी लड़की वाले शादी करने को तैयार नहीं थे.

बताया जा रहा है कि बंधक बरातियों में दूल्हे के मामा खोदावंदपुर के पूर्व बीडीओ राम प्रकाश सहनी भी थे. हथौड़ी कोठी थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती ने बताया कि  घटना की जानकारी मिली थी. हालांकि किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी.