शाहरूख खान के बेटे का इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट से संबंध का आरोप: जांच के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा गया, बेल पर सुनवाई कल तक टली

शाहरूख खान के बेटे का इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट से संबंध का आरोप: जांच के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा गया, बेल पर सुनवाई कल तक टली

MUMBAI: क्रूज ड्रग्स मामले में फंसे आर्यन खान को आज की रात भी मुंबई के आर्थर रोड जेल में ही गुजारनी होगी. मुंबई के एनडीपीएस कोर्ट में आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गयी है. लेकिन इससे पहले NCB की ओर से आर्यन खान पर बेहद गंभीर आरोप लगाया गया. 


NCB के वकील ने कोर्ट में कहा कि आर्यन खान के तार इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट से जुड़ा है. इसकी जांच के लिए भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा गया है. NCB ने आरोप लगाया कि आर्यन खान काफी दिनों से ड्रग्स ले रहे थे औऱ ड्रग्स की बड़ी मात्रा की खरीददारी कर रहे थे. हालांकि आर्यन खान के वकीलों ने तमाम आरोपों को गलत बताया.


शाहरूख के बेटे पर बेहद गंभीर आरोप

मुंबई के एनडीपीएस स्पेशल कोर्ट में बुधवार को आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान NCB की ओऱ से बेहद गंभीर आरोप लगाये गये. NCB के वकील ने कहा कि हमारे रिकॉर्ड में ऐसी सामग्री है, जिससे पता चलता है कि आर्यन खान विदेश के कुछ लोगों के संपर्क में थे. ये वो लोग हैं जो ड्रग्स के इंटरनेशनल रैकेट का हिस्सा है. ऐसे लोगों की पड़ताल के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा गया है. 


NCB ने कहा कि जांच में ऐसे सबूत मिले हैं जिससे ये साबित हो रहा है कि आर्यन खान लंबे समय से ड्रग्स का सेवन कर रहे थे. NCB की ओर से कोर्ट में पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान के चैट से पता चलता है कि उसने भारी तादाद में ड्रग्स की खरीदी की. अनिल सिंह ने कहा-मैं इन ड्रग्स के बारे में नहीं जानता, लेकिन मेरे अधिकारियों ने मुझे बताया है कि ये बेहद खतरनाक ड्रग्स हैं.


गौरतलब है कि NCB ने मुंबई से गोवा जा रहे एक कूज पर 2 अक्टूबर की रात आर्यन खान को पकड़ा था. अगले दिन यानि 3 अक्टूबर को आर्यन खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने उन्हें 7 अगस्त तक NCB की रिमांड में दिया था. आर्यन खान को 8 अक्टूबर को मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में भेज दिया गया था. इस केस में अब तक 20 लोग पकड़े जा चुके हैं. इस मामले में आर्यन खान की मजिस्ट्रेट कोर्ट से जमानत याचिका खारिज हो चुकी है. उसके बाद उनके वकीलों ने मुंबई के NDPS स्पेशल कोर्ट में जमानत की याचिका डाली थी जिस पर आज सुनवाई हुई.


दिन के पौने तीन बजे जमानत याचिका पर बहस शुरू हुई. शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत के लिए कोर्ट में देश के जाने माने क्रिमिनल लॉयर अमित देसाई और सतीश मानशिन्दे पेश हुए थे. आर्यन के वकील अमित देसाई ने कोर्ट से कहा कि उसे गलत तरीके से इस मामले में फंसाया गया है. आर्यन के पास से कोई ड्रग्स या प्रतिबंधित वस्तु बरामद नहीं की गयी है. उस पर कोई गंभीर आरोप नहीं है. लिहाजा उसे बेल मिलना चाहिये. 


देसाई ने कहा कि सभी आरोपी युवा हैं. वे हिरासत में हैं और उन्हें सबक मिल गया है. उन्होंने काफी कुछ सहा है जबकि वे ड्रग्स पेडलर नहीं है. देसाई ने कहा कि तथ्यों को देखते हुए आर्यन खान को बेल मिल जाना चाहिये. बेल की याचिका का विरोध करते हुए NCB के वकील ने आर्यन खान को प्रभावशाली व्यक्त बताया. NCB ने आशंका जतायी कि अगर उन्हें बेल दिया जाता है तो वे सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं. 


कल तक के लिए सुनवाई टली

मुंबई की कोर्ट में पौने तीन बजे शुरू हुई बहस शाम के लगभग साढ़े पांच बजे तक चलती रही. इसके बाद NCB की ओर से बहस कर रहे एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट से आग्रह किया कि इस मामले को कल यानि गुरूवार तक के लिए स्थगित किया जाये. कोर्ट ने उनके अनुरोध को मानते हुए गुरूवार तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी. कल दिन के 12 बजे के करीब फिर से आर्यन खान की जमानत पर बहस शुरू होगी.