बिहार: स्प्रे छिड़ककर घरवालों को पहले किया बेहोश, फिर चोरों ने उड़ाए लाखों के सामान

 बिहार: स्प्रे छिड़ककर घरवालों को पहले किया बेहोश, फिर चोरों ने उड़ाए लाखों के सामान

SAHRSA: बिहार के सहरसा जिले में पुलिस भले ही बड़े अपराध का खुलासा कर ले लेकिन अभी भी पुलिस के लिए चोरी का उद्भेदन करना मुश्किल साबित हो रहा है। लोग न घर में सुरक्षित है और न ही सड़क पर। थाना क्षेत्र में चोर और झपटमार गिरोह का सदस्य आतंक मचाया हुआ है। ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र के कायस्थ टोला का है। जहां चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया। 


चोरों ने किराये मकान में रहने वाले दवा प्रतिनिधि किशोर कुमार राय के यहां करीब छह लाख रुपये के जेवरात और चार हजार रुपये चोरी की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित ने आंशका जताई कि बेहोश करने के बाद आराम से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि दो मंजिला मकान के ऊपरी मंजिल पर रहते हैं। जहाँ पिछले दरवाजे से चोर अंदर प्रवेश कर गया और गोदरेज में रखा सारा जेवरात व रूपया चोरी करने के बाद गोदरेज बंद कर दिया। पीड़ित ने बताया कि वह हर रात दो ढाई बजे के बीच उठ जाते थे। लेकिन दो बजे सोने के बाद सुबह पांच बजे जगा तो सर काफी दर्द कर रहा था। 


उन्होंने बताया कि बीते चार साल से किराये के मकान में रहते हैं। कुछ दिनों पहले कमरे में एसी लगवाया था तो सभी सदस्य एक ही कमरे में सोए हुए थे। पीड़ित की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन। पीड़ित ने सदर थाना में आवेदन देकर कार्रावाई करने की मांग की है। इधर सदर थाना क्षेत्र के वार्ड 36 पटुआहा स्थित एक सुनसान घर में चोरों ने रूपया सहित जेवरात चोरी की घटना को अंजाम दिया। 


पीड़ित राजा कुमार मारुति सुजुकी कंपनी में काम करते हैं और पटुआहा वार्ड 36 स्थित प्रदीप कुमार झा के मकान में किराए पर रहता है। पीड़ित श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए अपने ननिहाल भागलपुर गए थे। इसी दौरान कमरे का ताला तोड़कर 10 हजार रुपये सहित 70-80 हजार रुपये के मंगलसूत्र, चेन, पायल, बिछिया, मोबाईल फोन सहित अन्य सामानों की चोरी कर लिया। पीड़ित ने सदर थाना में आवेदन देकर कार्रावाई करने की मांग की है।