बिहार में पुलिस वाले ही उड़ा रहे शराबबंदी की धज्जियां, सहरसा में शराब पीते दारोगा का वीडियो वायरल

बिहार में पुलिस वाले ही उड़ा रहे शराबबंदी की धज्जियां, सहरसा में शराब पीते दारोगा का वीडियो वायरल

SAHARSA : बिहार में शराबबंदी को लगभग 7 साल पूरे हो गये हैं. नीतीश सरकार अपने पूरे पुलिस महकमे को शराबबंदी को सफल बनाने में लगी है. शराब को ढूंढने में ड्रोन से लेकर हेलिकॉप्टर तक लगा दिया गया है. लेकिन अब नीतीश की पुलिस ही इस पर पलीता लगाती दिख रही है. सहरसा जिला के नौहट्टा थाना क्षेत्र की यह घटना है. एक वीडियो वायरल हो रहा है जो शराबबंदी की पोल खोल रहा है.


बिहार सरकार के पूर्ण शराबबंदी के आदेश से बेपरवाह सहरसा जिले के नवहट्टा थाने की पुलिस के द्वारा खुले आसमान के नीचे शराब पार्टी के आयोजन का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में थाने की पुलिस जीप के बोनट पर पैमाना रखा हुआ है और वर्दी में पुलिस वाले शराब पी रहे हैं. शराब पार्टी का यह वीडियो 9 मिनट 49 सेकंड का है. जिसे देखने से यह साफ हो जाता है कि इस पार्टी में पुलिस के अलावा थाने के दलाल और पत्रकार भी शामिल हैं.


वायरल वीडियो कब का है यह पता नहीं चल पाया है. किंतु, यह गर्मी के दिनों का लगा है। हालांकि नवहट्टा थानाध्यक्ष परशुराम दास कहते हैं कि वीडियो करीब 10 माह पुराना है. वे इसकी जानकारी सदर एसडीपीओ को दी गई है. वीडियो में नशे में अश्लील भाषा का प्रयोग खूब हो रहा है. पार्टी के दौरान ये लोग मिलकर काली कमाई और अवैध उगाही पर भी चर्चा कर रहे हैं.


हालांकि फर्स्ट बिहार इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता. इस बीच वीडियो वायरल होने के बाद एसपी लिपि सिंह ने शराब पार्टी में शामिल एएसआई उदयकांत शर्मा को निलंबित करते हुए लाईन हाजिर कर दिया है. एसपी ने कहा कि मामले की जाँच कराकर सभी दोषियों के खिलाफ कारवाई की जायेगी. लिपि सिंह ने एक्शन लेते हुए डीएसपी संतोष कुमार को मामले के जांच का जिम्मा दिया है.


बता दें कि इससे पहले भी सहरसा जिला के एक थानेदार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो सहरसा जिला के ही एक थानेदार जयशंकर प्रसाद का बताया गया. इस वीडियो में थानाध्यक्ष एक बार बाला के साथ डांस करते नजर आये. पास में एक बोतल भी रखी हुई है जो दिखने में शराब की बोतल जैसी लग रही है. यह वीडियो सामने आने के बाद एसपी लिपि सिंह ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया था.


इस तरह की वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमे पर भी सवाल उठने शुरू हो गये. जिनके ऊपर विधि व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गयी वहीं शराब और शबाब के नशे में मस्त होकर झूमते दिख रहे. इन पुलिस वालों से शराब न पीने की शपथ भी दिलवाई जाती है.