सोमवार को बिहार में सड़क हादसों का दिन, तीन दुर्घटनाओं में गई 13 की जान

सोमवार को बिहार में सड़क हादसों का दिन, तीन दुर्घटनाओं में गई 13 की जान

PATNA : कड़ाके की सर्दी के पीछे सोमवार का दिन बिहार में हादसों का दिन साबित हुआ। अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कुल 13 लोगों की मौत सड़क हादसे में हो गई। कटिहार में भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हुई तो वहीं गया में एक सड़क हादसे में दो भाइयों समेत तीन की जान चली गई। गया–रजौली स्टेट हाईवे पर बाइक सवार पति पत्नी और दो बच्चों को एक ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में पति-पत्नी और एक बच्चे की मौत हो गई। 


पहला हादसा सोमवार की सुबह लगभग 8 बजे गया जिले में हुआ, जिसमें बाइक और हाइवा की टक्कर में दो सहोदर भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि, दूसरी दुर्घटना शाम लगभग 7 बजे हुई जिसमें ट्रक द्वारा कुचले जाने से बाइक सवार पति-पत्नी और पुत्र की जान गई। वहीं तीसरे हादसे में सोमवार की रात कटिहार में एक ट्रक ने दूरी तरफ से आ रहे आटो को टक्कर मारी जिसमें कुचले जाने से 7 लोगों की मौत हो गई। इनमें 5 एक ही परिवार के थे। 


कटिहार में गेड़ाबाड़ी -कटिहार राष्ट्रीय राजमार्ग 81 पर दिघरी पेट्रोल पंप के पास हुए हादसे में आटो रिक्शा के परखचे उड़ गए। आटो चालक की भी मौत हो गई। ट्रक चालक घटना के बाद ट्रक लेकर भागने में सफल रहा। स्थानीय लोगों के मुताबिक ट्रक काफी तेज रफ्तार में था। बताया गया कि खेरिया निवासी अरुण ठाकुर अपनी पत्नी उर्मिला देवी, पुत्रवधू पल्लवी कुमारी, दो वर्ष की पोती, साले धनंजय ठाकुर व खेरिया निवासी गोलू कुमार के साथ आटो से कटिहार आ रहे थे। कटिहार से ये ट्रेन पकड़कर मध्य प्रदेश जाने वाले थे। उधर गया के पंचानपुर ओपी इलाके के नेपा पंचायत के विशुनगंज गांव के रहने वाले मो. सादिक अंसारी, मो. तंजीर उर्फ छोटू और मो. मिस्बाह एक ही बाइक से गया रेलवे स्टेशन जा रहे थे। कोहरे के कारण सामने से आ रही हाइवा से बाइक की टक्कर हो गई। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। किसी ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। वहीं फतेहपुर थाना क्षेत्र में गया- रजौली स्टेट हाइवे 70 पर ट्रक ने बाइक सवार पति, पत्नी और दो बच्चों को कुचल दिया। हादसे में मोहनपुर के इटमा गांव के रहने वाले पिंटू चौधरी, उनकी पत्नी सुनीता देवी और 10 वर्षीय पुत्र पीयूष कुमार की मौत हो गई।