सचिन तेंदुलकर के बेटे को मिली मुंबई इंडियंस में जगह, फैन्स ने नेपोटिस्म का आरोप लगाते हुए जमकर की आलोचना

सचिन तेंदुलकर के बेटे को मिली मुंबई इंडियंस में जगह, फैन्स ने नेपोटिस्म का आरोप लगाते हुए जमकर की आलोचना

DESK :  आईपीएल यानी की इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की तैयारियां शुरू हो चुकी है औरहाल ही में खिलाड़ियों की नीलामी की गई. इस साल हुए नीलामी में कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर भी बोली लगी जिनकी किसी को उम्मीद भी नहीं थी. इन सब में जिनका नाम सबसे जादा सामने आया है वो हैं महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का. दरअसल मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपये में खरीदा है. 


अर्जुन तेंदुलकर के टीम में शामिल होते ही एक बार फिर से नेपोटिस्म का मुद्दा उठाया गया है. वही सोशल मीडिया पर भी अर्जुन तेंदुलकर की जमकर आलोचना की जा रही है. ट्विटर पर अर्जुन की नीलामी से कई यूजर्स नाखुश दिखे और उनकी आलोचना करने लगे. हद तो तब हुई जब लोगों ने नेपोटिज्म शब्द का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. हालांकि धीरे धीरे कर लोग उनके स्पोर्ट में आगे आ रहे हैं. आपको बतादें कि अर्जुन तेंदुलकर की बहन ने इससे पहले सोशल मीडिया पर आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दे चुकी हैं. बहन सारा तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम के जरिए उनकी आलोचना करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने अपने पोस्ट  के जरिए भाई अर्जुन को बधाई दी और साथ ही लिखा, 'कोई भी तुमसे यह उपलब्धि नहीं छीन सकता है, यह तुम्हारी है. उन्होंने एक और स्टोरी में लिखा, 'मुझे तुम पर गर्व है'.


अब अर्जुन तेंदुलकर को बॉलीवुड की तरफ से भी सपोर्ट मिल रहा है. दरअसल अब बॉलीवुड के फेमस एक्टर फरहान अख्तर ने उनके भविष्य को लेकर एक मैसेज लिखा है. फरहान अख्तर ने अपने ट्विटर के जरिए अर्जुन को सपोर्ट किया है. उन्होंने लिखा है, ‘मुझे लगता है कि अब अर्जुन तेंदुलकर के लिए मुझे भी कुछ कहना चाहिए. हम दोनों एक ही जिम में एक्सरसाइज करते हैं और मैंने देखा है कि वो अपनी फिटनेस के लिए कितनी कड़ी मेहनत करते हैं. साथ ही एक अच्छा क्रिकेटर बनने के लिए उनका फोकस कमाल का है. उनके लिए नेपोटिज्म शब्द का इस्तेमाल किया जाना कहीं से भी सही नहीं है. उनके शुरुआत से पहले उनके उत्साह को मत मारिए और नीचा दिखाने को कोशिश नहीं करें". 


आपको बतादें कि अर्जुन तेंदुलकर को जैसे ही मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया तभी से ट्विटर पर नेपोटिज्म ek बार फिर से ट्रेंड करने लगा. लोगों का कहना है कि नेपोटिज्म के चलते ही अर्जुन को मुंबई की टीम में जगह दी गई है. अर्जुन के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर की भी खूब आलोचना की. इसके अलावा आपको बता दें कि बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद "नेपोटिस्म" ने तुल पकड़ा था.