सभी अस्‍पतालों की ओपीडी आज रहेगी बंद , 24 घंटे अलर्ट मोड में रहेगा AIIMS, PMCH के इमरजेंसी और ओटी

सभी अस्‍पतालों की ओपीडी आज रहेगी बंद , 24 घंटे अलर्ट मोड में रहेगा AIIMS, PMCH के इमरजेंसी और ओटी

PATNA : मुहर्रम के अवसर पर आज यानि मंगलवार को बिहार के अस्पताल बंद रहेंगे. इसमें एम्स (AIIMS), आइजीआइएमएस (IGIMS), पीएमसीएच (PMCH), एनएमसीएच (NMCH) समेत सभी बड़े और छोटे अस्पताल शामिल हैं. इन अस्पतालों की ओपीडी सेवा बंद रहेगी. हालांकि राजधानी पटना के बड़े अस्पतलों को 24 घंटे इमरजेंसी सेवा के साथ आपरेशन थियेटर तैयार रखने को कहा गया है. 


जानकारी के मुताबिक, डीएम व एसएसपी के आग्रह पर सिविल सर्जन डा. केके राय ने होली कुर्जी के प्रबंधक, पीएमसीएच-एनएमसीएच, गुरु गोविंद ङ्क्षसह सदर अस्पताल, इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान और इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्साधीक्षकों को पत्र लिखा है. इस पात्र में कहा गया है कि मंगलवार को 24 घंटे इमरजेंसी सेवा के साथ आपरेशन थियेटर तैयार रहे, जिससे मरीजों को परेशानी नहीं झेलना पड़े.


सिविल सर्जन ने कहा कि सभी अस्पतालों में 24 घंटे इमरजेंसी में रोगियों को उपचार सुविधा मुहैया कराने और पर्याप्त मात्रा में दवाएं स्टोर करके रख लें. इसके अलावा लोकनायक जयप्रकाश नारायण, न्यू गार्डिनर, राजेंद्र नगर आइ हास्पिटल के निदेशकों, सभी अनुमंडलीय अस्पतालों के उपाधीक्षकों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा प्रभारियों को 24 घंटे इमरजेंसी सेवा देने के लिए डाक्टरों व चिकित्साकर्मियों की रोस्टर ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया है.