सावधान..सड़कों पर घूम रही नकली क्राइम ब्रांच की टीम, विष्णुपद मंदिर के पंडा को लगाया लाखों का चूना

सावधान..सड़कों पर घूम रही नकली क्राइम ब्रांच की टीम, विष्णुपद मंदिर के पंडा को लगाया लाखों का चूना

GAYA: यह खबर आपके लिए है..आप भी सावधान हो जाइए क्योंकि सड़कों पर नकली क्राइम ब्रांच की टीम घूम रही है और लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। गया में इन्होंने वहां के पंडा को लाखों का चूना लगा दिया है। अब पीड़ित पंडा ने पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। खुद को क्राइम ब्रांच का स्टाफ बता बाइक सवार दो ठगों ने विष्णुपद मन्दिर के पंडा से ढाई लाख रुपए के जेवरात ठग लिए। ठगी का एहसास होने पर पंडा गोविंद लाल महतो ने सिविल लाइंस पुलिस से सम्पर्क किया और लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


विष्णुपद मंदिर के पंडा गोविंद लाल महतो ने बताया कि वे गया रेलवे स्टेशन गए हुए थे। स्टेशन से बाइक से घर को लौट रहे थे। रास्ते मे सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पास पीछे से एक बाइक पर सवार दो युवकों ने ओवरटेक कर रुकवाया। बाइक जैसे ही रुकी वे दोनों युवक अपनी बाइक से तेजी से उतरे और कहने लगे अभी-अभी बाटा मोड़ के पास छिनतई की घटना हुई है। हम लोग क्राइम ब्रांच से हैं। आप इतना सारा सोना पहनकर क्यों चल रहे हैं? इसे उतार कर अपनी जेब में रख लीजिए। 


गोविंद लाल महतो ने बताया कि हम उनकी बातों में आ गए और जेब में रखने लगे। इसी बीच उन दो ठगों में से एक ने कहा कि जेवर को ऐसे मत रखिए। उसने अपनी जेब से कागज के टुकड़े निकाले और मेरे सोने के जेवर लेकर कागज में लपेट कर मुझे दे दिया और जाने को कहा। लेकिन जब मैं राजेन्द्र आश्रम पहुंचा तो सोचा कि अब सभी जेवर पहन लेता हूँ। जेब से जब उस कागज के टुकड़े को निकाल कर देखा तो उसमें पत्थर का 3 टुकड़ा मिला। यह देखते ही होश उड़ गया। मुझे यह बात समझने में देरी नहीं लगी कि ठगी का शिकार हो गये हैं। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। 

गया से नितम राज की रिपोर्ट