बेगूसराय: साल के पहले दिन शराब की बड़ी खेप बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

बेगूसराय: साल के पहले दिन शराब की बड़ी खेप बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

BEGUSARAI: बिहार में पूर्ण शराबबंदी है इसके बावजूद शराब तस्कर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है। बिहार में शराब लाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस बार शराब तस्कर सीमेंट की बोरी के नीचे विदेशी शराब छिपाकर ला रहे थे लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गयी। पुलिस ने ट्रक पर लदे सीमेंट की बोरी के नीचे छिपाकर रखे शराब की खेप को जब्त किया। दो शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया। साल के पहले दिन पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है।


बेगूसराय में एसपी योगेन्द्र कुमार के निर्देश पर पुलिस की टीम ने नए साल के पहले दिन ही एनएच-28 पर खड़े सीमेंट भरी ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब को बरामद किया है । दरअसल बेगूसराय में शराबबंदी के बीच मद्य निषेद्य विभाग पटना की टीम और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर की शराब से भरी ट्रक बरामद किया। इस दौरान दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। 


गुप्त सूचना पर पुलिस ने तेघड़ा थाना क्षेत्र के एनएच 28 स्थित पेट्रोल पंप के समीप सीमेंट लदी ट्रक में छिपाकर लाई जा रही भारी मात्रा में विदेशी शराब को पुलिस ने बरामद किया। नये साल के पहले दिन मद्य निषेध विभाग पटना और तेघड़ा थाना के थानाध्यक्ष संजय कुमार ने ट्रक को रोक कर जांच पड़ताल की। जांच करने पर ट्रक के अंदर सीमेंट की बोरे से छिपाकर रखी गई शराब की कार्टून को बरामद किया। ट्रक को कब्जे में लेकर चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया। 


इस सम्बंध में तेघड़ा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रविन्द्र मोहन प्रसाद  ने बताया कि मद्य निषेध पटना की सूचना पर सीमेंट लदे एक ट्रक से 123 कार्टून और 38 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया। साथ ही ट्रक बीआर09जीए/9225 को भी ज़ब्त की गई है। गिरफ्तार चालक की पहचान समस्तीपुर जिला निवासी पंकज सहनी और अविनाश सहनी के रूप में की है। बताते चलें कि एक सप्ताह पूर्व भी तेघरा पुलिस ने चावल लदी ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद किया था। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार चालक व खलासी से पूछताछ कर रही है शराब को कहां से लाई गई थी और इसे कहां ले जाना था इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

वहीं अरवल में उत्पाद विभाग की टीम ने 14 लीटर विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। नए साल में शराब तस्करी करना एक युवक को महंगा पड़ गया। अरवल उत्पाद विभाग की टीम ने मेहंदिया थाना क्षेत्र के मडैला गांव  से एक शराब कारोबारी को विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है।


इस संबंध में उत्पाद अवर निरीक्षक अमरेश कुमार दास ने बताया कि नए साल को लेकर विशेष छापामारी अभियान चलाकर मडैला गांव से एक कारोबारी जिसका पहचान मेहंदिया थाना क्षेत्र के मडैला गांव निवासी आनंदलोक उर्फ किशुन कुमार पिता स्वर्गीय चनारीक  यादव   जिसके पास से लगभग 14 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है।


उन्होंने बताया कि शराब कारोबारी बहुत दिनों से शराब कारोबार में संलिप्त था। पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था जिसे आज गिरफ्तार किया गया है| फिलहाल शराब तस्कर के खिलाफ उत्पाद अधिनियम का मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है| पुलिस लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाकर शराब बेचने और पीने वाले लोगों को गिरफ्तार कर रही है फिर भी लोग बेचने एवं पीने से बाज नहीं आ रहे हैं| उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से शराब बेचने एवं पीने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है|

अरवल में गिरफ्तार शराब तस्कर की तस्वीर