बिहार : बालू खनन माफिया को रोकने गए SDM और उनकी टीम पर हमला, बाल–बाल बचे

बिहार : बालू खनन माफिया को रोकने गए SDM और उनकी टीम पर हमला, बाल–बाल बचे

SASARAM : बिहार में खनन माफिया का मनोबल बढ़ा हुआ है और यही वजह है कि प्रशासनिक टीम जब अवैध खनन पर अंकुश लगाने की कोशिश करती है तो खनन माफिया से जुड़े लोग उसका खुलकर विरोध करते हैं। ताजा खबर सासाराम से सामने आ रही है, यहां अवैध खनन रोकने के लिए एसडीएम के नेतृत्व में गई प्रशासन की टीम के ऊपर माफिया ने हमला किया है। रोहतास जिले के डेहरी थाना इलाके के कोल डिपो के पास अवैध बालू को लेकर छापामारी करने गई डेहरी के एसडीएम समीर सौरभ के गाड़ी पर पथराव कर दिया गया। इस दौरान एसडीएम का बॉडीगार्ड घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। घटना डिहरी के कोल डिपो के पास की है। 


प्रशासनिक टीम ने इस दौरान 20 से अधिक बालू लदे ट्रैक्टर भी जप्त किए गए हैं। हालांकि प्रशासन की टीम पर पथराव कर कई बालू लदे ट्रैक्टर को माफिया से जुड़े लोग जबरन छुड़ा कर ले गए। डिहरी के एसडीएम समीर सौरभ ने बताया कि छापामारी के दौरान दो-तीन जगह पथराव की वारदात हुई है। 


स्थानीय प्रशासन माफिया से जुड़े लोगों की पहचान कर रहा है। अभी भी कई जगह अवैध रूप से बालू डंपिंग किया गया है, जिसकी धरपकड़ की जा रही है। हमले की घटना के बाद एसडीएम फिलहाल सुरक्षित है। इसके अलावा इस पथराव में कई पुलिसकर्मी को भी चोट लगने की  जानकारी मिली है।