राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, जातीय जनगणना सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक, जातीय जनगणना सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

PATNA: कल यानी बुधवार 1 जून को जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है। जिसमें सत्ता और विपक्ष समेत अन्य पार्टियां भी शामिल होंगी। सर्वदलीय बैठक से पूर्व राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में आरजेडी नेताओं और विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र, राजद विधायक सतीश कुमार सहित कई नेता इस बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं वही अन्य के पहुंचने का सिलसिला जारी है। 


बैठक में शामिल होने वाले नेताओं और विधायकों के खाने पीने की पूरी व्यवस्था रखी गयी है। 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास में होटल मौर्या से भोजन मंगवाया गया है। विधायक दल की बैठक में शामिल होने आए राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि सर्वदलीय बैठक से पूर्व लालू के नेतृत्व में विधायक दल की बैठक होने जा रही है। बहुत सारे मुद्दे हैं जैसे जातीय जनगणना, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, सदस्यता अभियान सहित कई मुद्दों पर आज चर्चा होगी। हमारे नेता लालू जी की अध्यक्षता में यह बैठक होने जा रही है। 


वही आरजेडी विधायक सतीश कुमार भी बैठक में शामिल होने पहुंचे। मीडिया से बातचीत के दौरान सतीश कुमार ने कहा कि हमारे नेता लालू प्रसाद जी बहुत दिनों बाद घर लौटे है। आज हम सब लोगों से मिलेंगे। सतीश कुमार ने कहा कि जातीय जनगणना, बुलडोजरवाद की नीति जो पूरे देश में चल रही है इन तमाम मुद्दों पर आज बातचीत होगी। आज हम सबकों नया टास्क मिलेगा और उसी पर हम काम भी करेंगे। एमएलसी के तीन सीटों को लेकर वामदलों के विरोध पर कहा कि पत्र लिखना सबका अधिकार है लेकिन सबकी सहमति के बाद ही यह फैसला लिया गया है। 


वही राजद विधायक ललित यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक होने जा रही है। पार्टी एमएलसी और राज्यसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। उम्मीदवारों के नाम को लेकर कहा कि पार्टी ने जिन लोगों का नाम घोषित किया है उनको सभी लोग समर्थन करेंगे चाहे वो कांग्रेस हो या माले। सभी लोगों के समर्थन से हमारे उम्मीदवार सदन में जा रहे हैं। एमएलसी उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस और वाम दलों की नाराजगी पर ललित यादव ने कहा कि सब लोग हमारा समर्थन करेंगे।