राजद नेताओं के साथ JP की फोटो लगाए जाने पर बोले संजय जायसवाल..ऐसा करने से जयप्रकाश जी की आत्मा को दुख पहुंचता है

राजद नेताओं के साथ JP की फोटो लगाए जाने पर बोले संजय जायसवाल..ऐसा करने से जयप्रकाश जी की आत्मा को दुख पहुंचता है

PATNA:  राष्ट्रीय जनता दल के संपूर्ण क्रांति दिवस मनाए जाने के आह्वान और बैनर में  राजद नेताओं के साथ जयप्रकाश नारायण की फोटो लगाए जाने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जमकर हमला बोला है। राजद पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि जिन्होंने बिहार में घोटाले किये उनकी तस्वीर जयप्रकाश जी की साथ लगाना और संपूर्ण क्रांति की बात करना इससे ज्यादा शर्म की बात कुछ और नहीं हो सकती है। संपूर्ण क्रांति दिवस वैसी पार्टी मनाने जा रही है जिसमें सिर्फ खानदान की ही चलती है दूसरा किसी और की नहीं चलती।


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि राजद के लोगों को 5 जून 1974 याद कर लेना चाहिए। जिस दिन जयप्रकाश नारायण जी ने भाषण दिया था। जयप्रकाश जी ने कहा कि जात-पात तोड़ दो, तिलक दहेज छोड़ दो..समाज के प्रवाह को नई दिशा में मोड़ दो। उसी दिन हजारों लोगों ने अपना-अपना जनेऊ तोड़ने का काम किया था। जयप्रकाश नारायण ने संपूर्ण क्रांति विचारधारा के जिन-जिन बिन्दुओं को गांधी मैदान के भाषण में कहा था और जो सपना बिहार के लिए देखा था उसे तोड़ने का काम राष्ट्रीय जनता दल ने किया है। वैसे व्यक्तियों की संपूर्ण क्रांति की बात करना सही नहीं है। राजद परिवारवाद का फोटो लगाए जयप्रकाश की तस्वीर लगाने से जयप्रकाश की आत्मा को दुख पहुंचता है। इसलिए राजद ऐसा काम ना करें। 


बता दें कि संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर पटना के बापू सभागार 5 जून की सुबह 11 बजे महागठबंधन प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसका आयोजन महागठबंधन की तरफ से किया गया है जैसा की बैनर में लिखा हुआ है। बैनर पर महागठबंधन के नेताओं की तस्वीर भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और लोकनायक राजनेता जयप्रकाश के साथ लगी हुई है जिसमें राजद नेता तेजस्वी यादव का भी फोटो लगा हुआ है लेकिन कांग्रेस के किसी भी नेता का फोटो इसमें नहीं है जबकि इस सम्मेलन का नाम महागठबंधन सम्मेलन दिया गया है। पटना में लगे इस पोस्टर को देख जदयू और बीजेपी के मजे ले रहे हैं।    


वही जातिगत गणना पर संजय जायसवाल ने कहा कि  जातिगत सर्वे करने का अधिकार किसी भी राज्य सरकार को अधिकार है। हम हमेशा नीतीश कुमार के साथ थे। 2019 में सर्वे की इस योजना को मंत्री श्रवण जी लाए थे। उसमें भी सभी दलों ने समर्थन व्यक्त किया था। जाति आधारित गणना और जनगणना में बहुत अंतर है। जनगणना का अधिकार केंद्र सरकार को है राज्य को नहीं। सर्वदलीय बैठक में फैसला लिया गया कि बिहार सरकार अपने पैसे से जाति आधारित गणना करेगी। संजय जायसवाल ने कहा कि पूर्व मंत्री शेख समाज के थे इसके बावजूद कुलहरिया लिखकर ओबीसी में चले आए थे ये चीजे इस गणना में नहीं हो इसका ख्याल राज्य सरकार को रखना होगा। नहीं तो पिछड़ों का 27 प्रतिशत आरक्षण है इस पर सीमांचल में हकमारी की संभावना बहुत ज्यादा है। 


मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे सभी दलों को साथ लेकर चलेंगे और जो भी आशंकाएं हैं उन्हें मिल बैठकर दूर कर करेंगे। संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं। सतीश दूबे तिरहूत कमिश्नरी को रिप्रजेन्ट करते हैं उन्हें पुन राज्यसभा के लिए मनोनयन किया गया है। राज्यसभा सांसद निर्वाचित करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व को आभार व्यक्त किया। पहली बार अति पिछड़े धानूक समाज के बेटे को सर्वोच्च सदन में भेजने का काम किया है। सतीश दूबे हमारे प्रदेश मंत्री रहे हैं इससे पहले ओबीसी मोर्चा के प्रदेश में मंत्री रहे हैं। पार्टी में लगातार सेवा की है। पूर्वाचंल क्षेत्र कटिहार,पूर्णिया जोन के क्षेत्रीय प्रभारी भी थे।