RJD ने कर दी MLC उम्मीदवारों की घोषणा, अब कांग्रेस की बारी, NDA में भी मंथन का दौर जारी

RJD ने कर दी MLC उम्मीदवारों की घोषणा, अब कांग्रेस की बारी, NDA में भी मंथन का दौर जारी

PATNA : निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद के चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. 24 सीटों पर हो रहे विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. आरजेडी ने 21 उम्मीदवारों की घोषणा की है. राजद ने तीन सीट पर अभी ऐलान नहीं किया है. यह तीन किसके लिए छोड़ा गया है यह अभी तय नहीं हो पाया है लेकिन कांग्रेस को एक भी सीट नहीं देने की बात राजद पहले ही कर चुका है. इसलिए कांग्रेस भी सभी 24 सीट पर चुनाव लड़ने की बात कर रही है.


मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय निकाय कोटे से विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस आगामी 10 दिनों के भीतर उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा कर देगी. प्रदेश नेतृत्व उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने में: जुटा है. जल्द ही वह सूची आलाकमान को सौंपी जाएगी. पार्टी नेताओं के अनुसार उम्मीदवार चयन को लेकर बनाए गए पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. हरेक सीट के लिए संभावित विजय के मद्देनजर प्रत्याशियों का चयन किया गया है. अधिकतर सीटों के लिए एक से अधिक उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं.


इधर, एनडीए के उम्मीदवारों की घोषणा भी समय से हो जाएगी. जदयू और भाजपा के अंदर मंथन का कार्य पूरा हो चुका है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसके संकेत दिये. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद डॉ. जायसवाल ने कहा कि एनडीए में सबकुछ तय हो चुका है. आने वाले समय में घोषणा भी कर देंगे. हमारे संभावित प्रत्याशी और एनडीए के कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में जुट गये हैं. वहीं शिक्षा व संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि एनडीए प्रत्याशियों की घोषणा वक्त से हो जाएगी.



बताते चलें कि एनडीए ने सीटों के बंटवारे की घोषणा 29 जनवरी को ही कर दी थी. प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी और जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में 12 सीटों पर भाजपा, 11 सीट पर जदयू और 1 सीट पर रालोजपा द्वारा चुनाव लड़ने का एलान किया था. अब जब राजद ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है तो अब एनडीए की तरफ से भी जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट आएगी.