RJD में शुरू होने वाला है नया खेल! रिपोर्ट कार्ड जारी होने से पहले सिद्दीकी और श्याम रजक पहुंचे चरखा समिति

RJD में शुरू होने वाला है नया खेल! रिपोर्ट कार्ड जारी होने से पहले सिद्दीकी और श्याम रजक पहुंचे चरखा समिति

PATNA : आज संपूर्ण क्रांति दिवस है। साल 1974 में लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने आज ही के दिन तत्कालीन सरकार के खिलाफ संपूर्ण क्रांति का बिगुल बजाया था। पटना के गांधी मैदान से इसकी शुरुआत की गई थी और इसी मौके पर आज विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के साथ-साथ वामदलों ने बिहार की नीतीश सरकार के खिलाफ रिपोर्ट कार्ड जारी करने का फैसला किया है। सरकार के खिलाफ जारी होने वाले इस रिपोर्ट कार्ड को लेकर एक तरफ जहां राष्ट्रीय जनता दल ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के दो बड़े नेताओं ने इस कार्यक्रम से पहले चरखा समिति पहुंचकर जेपी को नमन किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक रिपोर्ट कार्ड वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं इसे लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। यह दोनों नेता आज जेपी की कर्मभूमि कहे जाने वाले पटना के चरखा समिति पहुंचे, कदमकुंआ स्थित चरखा समिति पहुंचकर इन दोनों नेताओं ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण को नमन किया है।


आपको बता दें कि नीतीश सरकार के कामकाज के ऊपर राष्ट्रीय जनता दल वामदलों के साथ मिलकर आज रिपोर्ट कार्ड जारी करने वाला है। रिपोर्ट कार्ड के लिए बापू सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दोपहर 12 बजे इस कार्यक्रम में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पहुंचने की भी उम्मीद जताई जा रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ–साथ के नेताओं के बीच मौके पर मौजूद रहने की बात है। दीपांकर भट्टाचार्य जैसे नेता भी बापू सभागार में मौजूद रहेंगे लेकिन हालिया राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव को लेकर आरजेडी के अंदर ही सब कुछ ठीक-ठाक नहीं लग रहा है। राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवारी तय होने के बाद पार्टी के पुराने नेताओं को निराशा हाथ लगी है। अब्दुल बारी सिद्धकी और श्याम रजक सरीखे नेताओं ने फिलहाल इस बाबत कहा तो कुछ नहीं है लेकिन सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि अपनी उपेक्षा से नाराज नेता कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं। 


संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर आज अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक एक साथ चरखा समिति पहुंचे और जेपी को नमन किया। उन्होंने जेपी के मूल्यों पर ही आगे चलने की बात कही लेकिन पार्टी से नाराजगी को लेकर किसी सवाल का जवाब नहीं दिया अब तक यह सब भी नहीं हुआ है कि यह दोनों नेता आज रिपोर्ट कार्ड वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं। आपको बता दें कि पिछले दिनों आरजेडी की बैठक से भी इन नेताओं ने दूरी बना ली थी। सिद्दीकी पटना में रहने के बावजूद बैठक में शामिल नहीं हुए थे।