राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष से मांगी 5 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की मिली धमकी

राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष से मांगी 5 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर जान से मारने की मिली धमकी

AURANGABAD: बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। यही कारण है कि एक के बाद एक आपराधिक वारदातों को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। बेखौफ अपराधियों ने इस बार राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष को निशाना बनाया है। उनसे 5 लाख की रंगदारी मांगी गयी है। रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है। 


गोह के तुलसी बिगहा के रहने वाले राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजय यादव को उनके मोबाइल पर एक वाट्सएप मैसेज आया है जिसमें उनसे अपराधियों ने 5 लाख की रंगदारी मांगी है। पीड़ित अजय यादव ने इसकी सूचना पुलिस को दी है। थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है। 


थाना में दिए गये आवेदन में अजय यादव ने बताया कि वाट्सएप मैसेज के जरिए उनसे पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। मैसेज करने वाले ने बैंक अकाउंट का डिटेल भी भेजा है। खाता संख्या-15133211040378 में रंगदारी की रकम डालने को कहा गया है। साथ ही यह हिदायत दी गयी है कि यदि यह रकम दिए गये अकाउंट में डिपोजिट नहीं कराया गया और पुलिस को इसकी खबर दी गई तो वे उनकी जान ले लेंगे।


यह वाट्सएप मैसेज अपराधियों ने मोबाइल नंबर-8809399218 पर 16 फरवरी से ही भेजना शुरू किया और लगातार मैसेज भेजा जा रहा है। कुल 7 मैसेज मोबाइल नंबर 6200139552 से भेजा गया है। वाट्सएप में एक शख्स का फोटो भी लगा हुआ है। राजद मजदूर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजय यादव ने कहा कि वह 15 फरवरी को जरुरी काम के सिलसिले में पटना गये हुए थे। 16 फरवरी को चिरैयाटाड़ स्थित साई होटल में ठहरे हुए थे तभी दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर पहला मैसेज भेजा गया। उसी दिन 5 मिनट बाद यानि 12 बजकर 22 मिनट पर दो मैसेज भेजा गया। 


तीनों मैसेज में लिखा गया था कि 5 लाख रुपये भेजे गये बैंक एकाउंट पर डाल दो नहीं तो तुम्हारी हत्या करने के लिये हमें 3 लाख रुपया मिल चुका है। फिर उसी दिन 12 बजकर 44 मिनट पर बैंक खाते का डिटेल वाट्सएप पर भेजा गया। जिसके बाद 3 बजकर 32 मिनट पर यह मैसेज आया कि तुम्हारें पास अब तीन दिन बचे हैं। जान बचाना चाहते हो तो 5 लाख रुपये एकाउंट में डालों नहीं तो तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी। 


इसके बाद 18 फरवरी को 9 बजकर 14 मिनट पर मैसेज में यह लिखा था कि तुम्हारे पास अब दो दिन ही शेष है जल्दी पैसे डालो। फिर कुछ ही समय बाद 12 बजकर 33 मिनट पर मैसेज भेजा गया कि किसी को बताया तो तुम्हारी हत्या कर देंगे। मैसेज पर मैसेज आता देख अजय यादव डर गया और पटना से 19 फरवरी को घर चला गया। जिस दिन घर लौटा उसी दिन गोह थाने में पंहुचकर उन्होंने लिखित शिकायत दर्ज करायी। 


मामले पर थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि पीड़ित अजय यादव के बयान पर कांड संख्या-46/22 दर्ज कर अनुसंधान की जा रही है। साथ ही जिस नंबर से धमकी भरा मैसेज आया है, उस नंबर की जांच कर धमकी देने वाले शख्स के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि उक्त मोबाइल नंबर किसके नाम से है। फिलहाल पुलिस अपराधियों के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर लोकेशन ट्रैस कर रही है। वही धमकीभरे मैसेज आने से पीड़ित काफी दहशत में है और पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहा है।