3 MLC उम्मीदवारों की घोषणा RJD ने की, भाकपा-माले ने इसे एकतरफा और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया

3 MLC उम्मीदवारों की घोषणा RJD ने की, भाकपा-माले ने इसे एकतरफा और दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया

PATNA: बिहार में विधानसभा कोटे से विधान परिषद की 7 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए RJD ने अपने 3 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया। राजद के एलान के बाद ये साफ हो गया कि लालू प्रसाद यादव और राजद ने भाकपा माले को भी गच्चा दे दिया है। राजद ने इस चुनाव में माले को एक सीट देने का भरोसा दिलाया था लेकिन माले को ठेंगा दिखा दिया गया। राजद के इस घोषणा को भाकपा-माले ने एकतरफा और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए किए गये पुराने वादों को याद दिलाया है।


भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने बिहार विधानसभा की 3 सीटों के लिए राजद की ओर से एकतरफा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा को दुर्भाग्यपूर्ण तथा गठबंधन की मर्यादा के प्रतिकुल बताया है। कुणाल ने कहा कि बातचीत की प्रक्रिया जारी ही थी लेकिन इसी बीच राजद की ओर से एकतरफा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई। जबकि एक सीट पर हमारा लंबे समय से दावा रहा है और राजद भी इसे स्वीकार करता रहा है।


भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि आरजेडी के नेतृत्व से एक फिर से आग्रह करना चाहेंगे कि अपने इस फैसले पर दोबारा विचार करे। एमएलसी सीट पर माले की चिरलंबित दावेदारी के प्रति सकारात्मक फैसला ले। उन्होंने कहा कि राजद एक बार फिर से भाकपा-माले से किया वो वादा याद करे और विधान परिषद की एक सीट हमारी पार्टी के लिए छोड़ने का काम करें। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले को लेकर मंगलवार यानी कल वे एक बार फिर पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखेंगे और उन्हें उनका वादा याद कराएंगे जो उन्होंने भाकपा माले के साथ किया था।