राजद के नीतिगत फैसले अब लेंगे तेजस्वी, विधायक दल की बैठक में किये गये अधिकृत, एक करोड़ लोगों को राजद से जोड़ा जाएगा

राजद के नीतिगत फैसले अब लेंगे तेजस्वी, विधायक दल की बैठक में किये गये अधिकृत, एक करोड़ लोगों को राजद से जोड़ा जाएगा

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, कांति सिंह, रामचंद्र पूर्वे सहित कई राजद नेता शामिल हुए। बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई। एक करोड़ लोगों को राजद का सदस्य बनाया जाएगा इसे लेकर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। वही जातीय जनगणना, महंगाई और बेरोजगारी को एजेन्डे में शामिल किया गया है। समय-समय पर आंदोलन को कैसे तेज किया जाएगा इस पर भी चर्चा हुई। राजद के नीतिगत फैसले को लेने के लिए तेजस्वी को सर्वसम्मती से अधिकार दिया गया है और उन्हें अधिकृत किया गया है। 


राजद नेता भाई वीरेंद्र ने बताया कि बिहार में एक करोड़ लोगों को राजद का सदस्य बनाना है। आरजेडी का सदस्यता अभियान चलाना है। जातीय जनगणना जो हमारे एजेन्डा में शामिल है महंगाई और बेरोजगारी पर बातचीत हुई। समय-समय पर कैसे आंदोलन हो इसका नेतृत्व कीजिए हम सब तेजस्वी जी के साथ है। भाई वीरेंद्र ने कहा कि जातीय जनगणना तो लालू जी का उठाया हुआ मामला है। एनडीए सरकार जबसे आई है इसे ठंडे बस्ते में डालने का काम किया है।


राजद के नीतिगत फैसले को लेने के लिए तेजस्वी को सर्वसम्मती से अधिकार दिया गया है और उन्हें अधिकृत किया गया है। उदय नारायण चौधरी ने कहा कि विधानमंडल की बैठक में तेजस्वी यादव को अधिकृत किया गया है कि जो संघर्ष के मुद्दे होंगे उसके निर्णय लेने के अधिकार होंगे। दूसरी बात यह है कि तेजस्वी के प्रयास से और लालू जी ने जिस मुद्दे को शुरू किया था जो विधानमंडल से पास हो चुका है। 1 जून को मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है जिसमें आरजेडी शामिल होगी। तेजस्वी यादव नेतृत्व कर्ता होंगे।


तेजस्वी यादव को पार्टी के अंदर संघर्ष के लिए तमाम निर्णय लेने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राजद विधानमंडल दल की बैठक में अधिकृत कर दिया है। राजद अब संघर्ष के लिए लालू प्रसाद यादव के सहमति का इंतजार नहीं करेगा बल्कि तेजस्वी यादव कोई भी कार्यक्रम बनाकर संघर्ष कर सकते हैं। आज विधानमंडल दल की बैठक में इस बात पर सर्वसम्मति से मुहर लग गई।


आपकों बता दें कि राजद विधानमंडल दल की बैठक के दौरान लालू प्रसाद यादव,राबड़ी देवी और तेज प्रताप की तस्वीरें भले ही मुख्य रूप से सामने दिखी तेजस्वी भले ही किनारे की कुर्सी पर बैठे हुए थे लेकिन आज लालू यादव ने पार्टी के नेताओं के सामने यह स्पष्ट कर दिया कि बिहार में जिस तरीके से तेजस्वी यादव ने संघर्ष का रास्ता चुना है उससे पार्टी को फायदा पहुंचा है और जाहिर सी बात है कि आने वाले वक्त में तेजस्वी यादव पार्टी के अंदर संघर्ष के लिए निर्णय लेंगे और उनके फैसले ही सर्वमान्य होगा। भले ही विधानमंडल दल की बैठक में तेजस्वी किनारे किए गए हो लेकिन तेजस्वी किनारे से ही पार्टी के मुख्यधारा में अपना फैसला लागू कर सकते हैं। 


RJD के प्रवक्ता भाई  वीरेंद्र ,रामानुज प्रसाद,और RJD के वरिष्ठ नेता उदय नरायण  चौथरी ने कहा कि जो एजेंडा पहले से तहत उस पर बात हुई। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना आए हुए हैं उनके नेतृत्व में बैठक आज हुई जातीय जनगणना पर बात हुई। सदस्यता अभियान जिसमें एक करोड़ लोगों को सदस्य बनाना है जातीय जनगणना को लेकर देशव्यापी आंदोलन कर सकते हैं महंगाई बेरोजगारी को लेकर एजेंडों पर बातचीत हुई। 


तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आगे के कार्यक्रम होंगे वही जून को होने वाले जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक मैं तेजस्वी यादव जाएंगे और बातों को रखेंगे विधायकों को सचेत रखा गया है कि कोई गड़बड़ी सत्ताधारी पार्टी नहीं करें इस पर सभी विधायक ध्यान रखेंगे यूपीए की सरकार में लालू यादव ने जातीय जनगणना को उठाया था एनडीए सरकार जब से आई है जातीय जनगणना को ठंडे बस्ते में डाल दिया देशभर में हम आंदोलन करेंगे जातीय जनगणना को लेकर एमएलसी उम्मीदवारों पर कहा कि सभी में एक सहमति है कोई दूसरा गठबंधन नाराज नहीं है सभी हमारे साथ हैं।