RJD के 3 MLC उम्मीदवारों की लिस्ट पर बोले मंत्री सम्राट चौधरी...समर्थन के बाद ही उतारना चाहिए था उम्मीदवार

RJD के 3 MLC उम्मीदवारों की लिस्ट पर बोले मंत्री सम्राट चौधरी...समर्थन के बाद ही उतारना चाहिए था उम्मीदवार

PATNA: राज्यसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। राज्यसभा चुनाव के नामांकन का आज आखिरी दिन है और बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने अंतिम दिन ही अपना नामांकन दाखिल किया। बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने उम्मीद जतायी है कि हमारे दोनों उम्मीदवार और एनडीए के प्रत्याशी सभी निर्विरोध चुनाव जीतेंगे। आरजेडी पर हमला बोलते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि आरजेडी ने एमएलसी के तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बीते सोमवार यानी कल कर दी है। लेकिन समर्थन के बाद ही राजद को उम्मीदवार उतारना चाहिए था। 


बता दें कि नामांकन दाखिल करने के लिए सतीश चंद्र दुबे और शंभू शरण पटेल सोमवार को ही विधानसभा पहुंचे थे लेकिन जरूरी कागजात नहीं रहने की वजह से वे अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए थे जिसके कारण उन्हें कल वापस लौटना पड़ा था लेकिन आज दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा भर दिया है। बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। 


उन्होंने उम्मीद जतायी है कि हमारे दोनों उम्मीदवार और एनडीए के प्रत्याशी सभी निर्विरोध चुनाव जीतेंगे। जब मीडिया ने सवाल पूछा कि आरजेडी की तरफ से एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी गयी है यह कहा जा रहा है कि राजद एटूजेड की पार्टी है आम कार्यकर्ताओं को पार्टी में मौका दिया गया है। मीडिया इस सवाल का जवाब देते हुए बिहार के मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सबसे पहले राजद को समर्थन जुटाना होगा। 


सम्राट चौधरी ने कहा कि माले या कांग्रेस का समर्थन प्राप्त होना जरूरी है तभी वे तीन उम्मीदवार लड़ने के लायक होंगे नहीं तो जो तीन उम्मीदवार उतारे गये हैं उनकी संख्या बल के हिसाब से तो दो ही उम्मीदवार वे उतार सकते है। लेकिन उन्होंने यदि तीसरा उम्मीदवार उतारा है तो इसमें किसी ना किसी का समर्थन चाहिए। मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले समर्थन बताना चाहिए तब उम्मीदवार उतारने चाहिए। अब यह माले और कांग्रेस को तय करना है। लेकिन एनडीए अपना उम्मीदवार उतारेगी और हमलोग अपने उम्मीदवार जब उतारेंगे तब हम लोग विस्तार से बताएंगे कि हमारा गणित क्या है?