राजद का तंज.. RSS और BJP की संगति में नीतीश कुमार की भी आदत बदल रही है

राजद का तंज.. RSS और BJP की संगति में नीतीश कुमार की भी आदत बदल रही है

PATNA : नीतीश कुमार ने संसद में पेश हुए आम बजट की तारीफों के पुल बांधें हैं. वहीं उनकी पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इसे बिहार के लिए निराशाजनक करार दिया है. बजट पर एनडीए नेताओं के अलग अलग बयान पर राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी का बड़ा बयान आया है.


फर्स्ट बिहार से बात करते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा कि ये लोग तमाशा कर रहे हैं. बिहार की जनता के साथ मजाक चल रहा है. एक तरफ आप अपने मंत्रियों से बयान दिलवा रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले और दूसरी तरफ बजट में बिहर को कुछ न मिलने पर भी नीतीश कुमार वाह-वाह कर रहे हैं.


शिवानंद तिवारी ने कहा कि जेडीयू के नेताओं का आपस में ही तालमेल नहीं है. अलग-अलग बयान दे रहे हैं. यह जो तमाशा दिख रहा है इसका क्या मतलब है. यह समझ नहीं आ रहा. बिहार की जनता भ्रम की स्थिति में है कि यह कैसी सरकार है. नीतीश कुमार पर आरएसएस और बीजेपी की संगति का असर हो रहा. कोई कुछ बोलता है तो कोई कुछ. 


राजद नेता ने कहा कि बिहार को उम्मीद थी विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. लेकिन न माया मिला न राम. बजट से बिहार के लिए निराशाजनक है. बिहार में बेरोजगारी है. बजट में युवाओं के लिए कुछ नहीं है. किसान के लिए भी कुछ नहीं है. मिडिल क्लास को टैक्स से राहत नहीं है. महंगाई पर रोक लगाने को कोई योजना नहीं.




वहीं उन्होंने बीजेपी के नेताओं पर निशाना साधते हूयते कहा कि उन्हें बिहार से कोई मतलब नहीं, उनके लिए तो सिर्फ नरेन्द्र मोदी हैं. उन्हें यहां के विकास की चिंता नहीं. यहां गरीबी है, पलायन है. बीजेपी के लोग नहीं चाहते बिहार का विकास हो इसलिए इस पर बोल नहीं रहे हैं. अगर चाहते तो जेडीयू के साथ विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर साथ होते.


बता दें कि बजट से पहले जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ट्विटर पर लगातार बिहार के विशेष राज्य के दर्जे के लिए कैम्पेन चला रहे थे. बिहार के डिप्टी सीएम को भी उम्मीद थी कि बिहार को कुछ खास मिलेगा बजट में. लेकिन कुछ भी नहीं मिला. ऐसे में नीतीश कुमार ने बजट की तारीफ करके अपने ही पार्टी के अन्य नेताओं पर सवाल उठा दिया है.