RJD का पोस्टर अटैक; डबल नहीं ट्रबल इंजन की है सरकार, नीतीश-मोदी चला रहे लूट एक्सप्रेस और झूठ एक्सप्रेस

RJD का पोस्टर अटैक; डबल नहीं ट्रबल इंजन की है सरकार, नीतीश-मोदी चला रहे लूट एक्सप्रेस और झूठ एक्सप्रेस

PATNA : बिहार में आरजेडी ने फिर 'पोस्टर बम' फोड़ा है। पोस्टर जारी कर आरजेडी ने बिहार सरकार पर तगड़ा हमला बोला है।  बिहार की डबल इंजन सरकार को  को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन की सरकार बताया है। वहीं कहा है कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी  लूट एक्सप्रेस, झूठ एक्सप्रेस चला रहे हैं।


चुनावी साल के पहले दिन यानि एक जनवरी से ही पोस्टर वॉर का सिलसिला जारी है । शुरुआत जेडीयू ने की थी जब पोस्टर लगा कर नीतीश और लालू की तुलना करते हुए आरजेडी से जवाब मांगा था। इसके बाद से पोस्टर की राजनीति लगातार गरमाती चली जा रही है। जवाब में आरजेडी ने पोस्टर की भरमार कर दी। लालू और नीतीश की तुलना करता हुआ बैक टू बैक 10 पोस्टर लगा डाला।


बार-बार डबल इंजन की सरकार का दावा करने वाली एनडीए की सरकार को आरजेडी ने ट्रबल इंजन की सरकार बताते हुए एक तरफ इंजन पर सीएम नीतीश कुमार को सवार किया है तो दूसरी तरफ बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी सवार हैं। एक लूट एक्सप्रेस चला रहे हैं तो दूसरे झूठ एक्सप्रेस की सवारी कर रहे हैं। तस्वीरों के जरिए आरजेडी ने जेडीयू-बीजेपी पर तीखा हमला बोला है।


साल के सबसे पहले पोस्टर की बात करें तो जेडीयू के लगाए पोस्टर में लालू-राबड़ी की तस्वीर के साथ आरजेडी के पिछले कार्यकालों पर सवाल उठाए गए थे। पोस्टर में इशारों में चारा घोटाले, हिंसा और बाढ़ की तस्वीरों को जोड़ते हुए पूछा गया, 'हिसाब दो, हिसाब लो।' इस पोस्टर के दूसरे हिस्से में नीतीश कुमार की फोटो के साथ ही सड़क, पुल और बिजली के रूप में विकास योजनाओं की झलक दिखाई गई थी। इसे आरजेडी के 15 साल के कार्यकाल पर जेडीयू के पलटवार के रूप में देखा जा रहा था।


जेडीयू ने नये साल पर एक पोस्टर क्या लगाया आरजेडी ने जवाबी पोस्टर की झड़ी लगा दी।जवाब में आरजेडी ने प्रदेश कार्यालय को पोस्टरों से पाट दिया । बैक टू बैक आरडेजी ने गेट पर दस पोस्टर लगा दिए । पोस्टरों में जहां लालू को गरीबों का बल बताया गया वहीं नीतीश को गरीबों से छल करने वाला बताया गया।आरजेडी प्रदेश कार्यालय के गेट पर लगी पोस्टरों में जहां लालू-नीतीश के बीच तुलना करते हुए 'जनता का मददगार' तो नीतीश को 'जनादेश का व्यापार' करने वाला बताया गया। वहीं पोस्टरों की भीड़ में लालू को 'जनसेवा का जनक' बताया गया तो दूसरी तरफ नीतीश को 'कुर्सी की सनक'  वाला शख्स बताया।


इतना ही नहीं और लगे  पोस्टरों पर लिखा गया कि लालू प्रसाद  'बिहार की बेहतरी' चाहते है तो नीतीश कुमार 'जनादेश की तस्करी' करते हैं। समर्थकों ने पोस्टरों में लालू को 'बिहार का बल' तो नीतीश को 'बिहार से छल' करने वाला बताया ।पोस्टरों के बीच एक पोस्टर लगा जिसमें लालू यादव को 'जनता का सारथी' तो नीतीश को 'कुर्सी का लालची' बताया  गया। एक दूसरे पोस्टर में लालू की फोटो के उपर उन्हें 'एकता-अखंडता का मंत्र' देने वाला बताया तो नीतीश कुमार को 'स्वार्थ-छल और षड्यंत्र' का प्रतीक बताया था ।