रील्स बनाने के चक्कर में डॉक्टर-नर्स और फार्मासिस्ट ने उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, अब तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

रील्स बनाने के चक्कर में डॉक्टर-नर्स और फार्मासिस्ट ने उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, अब तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

SASARAM: ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाता एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक बाइक पर महिला समेत तीन लोग सिर पर बिना हेलमेट लगाये बैठे नजर आ रहे है। ये लोग रिल्स बना रहे हैं जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये लोग कोई बिना पढ़े लिखे लोग नहीं है जिन्हें ट्रैफिक नियम क्या है उसकी जानकारी नहीं हो। बाइक चला रहा सख्स सूर्यपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित फार्मासिस्ट मोहम्मद शमीम है तो उनके साथ बैठा हुआ व्यक्ति इसी अस्पताल के डॉक्टर हैं जिनका नाम बीरेश कुमार है जबकि डॉक्टर साहब के पीछे बैठी महिला इसी हॉस्पिटल की नर्स रम्भा रश्मि है। 


बाइक पर बैठे ये तीनों रिल्स बनाते देखे गये। अपने रिल्स में इन्होंने गाना भी ऐड किया है गाने के बोल है..जिन्दगी एक सफर है सुहाना..आगे कल क्या हो किसने जाना..डॉक्टर, नर्स और अस्पताल के स्टाफ का यह रिल्स अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि फर्स्ट बिहार झारखंड इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 


लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को गौर से देखा जाए तो किसी ने भी ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया। ना बाइक चलाने वाले ने सिर पर हेलमेट लगाया  ना ही साथ बैठे लोगों ने ही हेलमेट पहनने की कोशिश की। ऊपर से नियम यह है कि दो लोग से ज्यादा बाइक पर नहीं बैठ सकते हैं. ट्रीपल लोडिंग चलना नियम के विरुद्ध है लेकिन इस बात का भी ख्याल डॉक्टर साहब ने नहीं रखा। नर्स और अस्पताल के कर्मचारी के साथ वे बाइक से जाते दिख रहे हैं। 


यही नहीं बाइक चलाते समय ये लोग रिल्स भी बनाते नजर आए। सूर्यपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात नर्स रंभा रश्मि ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर यह वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें लिखा है कि राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम की ये टीम है। एक ही बाइक पर डॉक्टर, फार्मासिस्ट और नर्स सवार होकर रिल्स बना रहे हैं और इसमें यह गाना डाला गया है "जिंदगी एक सफर है सुहाना...यहां कल क्या हो किसने जाना..." 


बड़ी बात यह है कि अगर चलती बाइक पर रिल्स बनाने के दौरान कोई दुर्घटना होती है तो जवाबदेह कौन होता? जबकि डॉक्टर, फार्मासिस्ट और नर्स यह तीनों एक जिम्मेदार पद पर हैं। बता दें की जिले में चल रहे राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम से यह तीनों जुड़े हुए हैं और आए दिन एक ही बाइक पर सवार होकर टीकाकरण के लिए विभिन्न गांवो में जाते रहते हैं।


लेकिन इस बार डॉक्टर साहब ने ये रिल्स बनाया और उनकी नर्स रंभा रश्मि ने उसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। सरकार के जिम्मेदार डॉक्टर, दो स्वास्थ्य कर्मियों का कानून की धज्जियां उड़ाना कहां तक जायज है।


पहली गलती की दोनों सरकारी मुलाजिम होते हुए एक ही बाइक पर ट्रिपल लोडिंग सवारी करते दिखे वही बाइक सवार के सिर पर हेलमेट तक नहीं दिखा। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर इन लोगों ने रिल्स बनाया जो कही से भी उचित नहीं है। ऐसे में सवाल खड़ा होता है की यह डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी समाज को क्या संदेश देना चाहते हैं? फिलहाल फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।