रिलायंस इंडस्ट्रीज देगी मुफ्त में पेट्रोल-डीजल और खाना, जानिये किसे मिलेगी मदद

रिलायंस इंडस्ट्रीज देगी मुफ्त में पेट्रोल-डीजल और खाना, जानिये किसे मिलेगी मदद

MUMBAI: देश में कोरोना वायरस को लेकर बढ़ते जा रहे खतरे को देखते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज बड़ा एलान किया है. कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आज कोरोना पीडितों को मदद के साथ साथ इससे निपटने के लिए कई घोषणायें की हैं.


मरीजों को ले जाने वाहनों को मुफ्त पेट्रोल-डीजल

रिलांस इंडस्ट्रीज की ओर से आज की गयी घोषणा में कोरोना वायरस से पीडित मरीजों को ले जाने के लिए गाड़ियों को मुफ्त पेट्रोल-डीजल देने का एलान किया गया है. वहीं रिलायंस फाउंडेशन उन लोगों को मुफ्त में खाना खिलायेगी जिनकी आजीविका लॉक डाउन या कर्फ्यू  कारण खत्म हो गयी है.


कोरोना से बचावे के लिए बड़े एलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क बनाने का काम तेज करने का फैसला लिया है. कंपनी अब प्रतिदिन एक लाख मास्क बनायेगी, जिससे कि लोग कोरोना की चपेट में आने से बच सकें. वहीं कंपनी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से संचालित किये जाने वाले अस्पतालों में भी इलाज की व्यवस्था करने का एलान किया है. कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि उसकी CSR इकाई की ओर से चलाये जा रहे अस्पताल ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड की व्यवस्था की है.


घर से काम करेंगे रिलायंस के कर्मचारी 

देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है. रिलायंस इंजस्ट्रीज ने अस्पताल, खुदरा दुकानों तथा दूरसंचार जैसे जरूरी सेवाओं में काम कर रहे अपने कर्मचारियों को कम से कम संख्या में ऑफिस आने को कहा है. 

रिलायंस के अधिकारियों ने बताया कि कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अपने कर्मचारियों और व्यापार पर नए कोरोनावायरस (कोविड -19) के प्रकोप के प्रभाव को जानने-समझने के लिए हर तीसरे दिन एक बैठक करेंगे. वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश भर में फैले अपने कारोबार और कर्मचारियों की खोज खबर लेंगे.


अपने कर्मचारियों का वेतन नहीं काटेगी रिलायंस

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोरोना वायरस के कारण काम करने से वंचित रह रहे अपने स्थायी कर्मचारियों के साथ अस्थायी और दिहाड़ी कर्मचारियों का वेतन नहीं काटने का फैसला लिया है. कर्मचारियों को इस पूरे अवधि का वेतन मिलेगा.